बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

New Delhi - 18 महीने बाद जेल से बाहर आएंगे दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ,कोर्ट के फैसले से केजरीवाल खुश

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली हाई कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। हाई कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंगके मामले में सत्येंद्र जैन को सशर्त जमानत दे दी है।

सत्येंद्र जैन

New Delhi - दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी को बड़ी राहत मिली है। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली सरकार में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को दिल्ली हाई कोर्ट ने बड़ी राहत दी है। हाई कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंगके मामले में सत्येंद्र जैन को सशर्त जमानत दे दी है। जमानत के समय पूर्व स्वास्थ्य  मंत्री को कोर्ट ने उन्हें कहा कि  वह देश से बाहर नहीं जा सकेंगे. इसके अलावा सत्येंद्र जैन  50,000 रुपए का निजी मुचलका भी  भरना होगा.


कोर्ट ने दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य  मंत्री को कहा कि वे इस मामले से जुड़े किसी भी गवाह या व्यक्ति से संपर्क नहीं कर सकेंगे. वह किसी भी तरह से मुकदमे को प्रभावित नहीं करेंगे । बता दे कि सत्येंद्र जैन  लंबे समय से जेल में बंद है। 

उन्हे प्रवर्तन निदेशालय ने 30 मई 2022 को मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था. अब अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव है। जिसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री  अरविंद केजरीवाल जब से जेल से निकले है। तब से विधानसभा चुनाव के तैयारीओं में जोर शोर से लगे हुए है। वे लगतार बीजेपी पर आक्रमक है। सत्येंद्र जैन के जेल से निकलने से आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को मजबूती मिलेगी।

 रितिक की रिपोर्ट  

Editor's Picks