बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BABA BAGESHAWAR : गया पहुंचे बाबा बागेश्वर, कहा - हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए भारत के लोगों को करना होगा यह काम, आम लोगों के पास जाएंगे

BABA BAGESHAWAR : गया पहुंचे बाबा बागेश्वर, कहा - हिन्दू राष्ट्र बनाने के लिए भारत के लोगों को करना होगा यह काम, आम लोगों के पास जाएंगे

BODHGAYA : बोधगया प्रवास कर रहे बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि छुआछूत और ऊंच नीच का भाव खत्म हो जाए तो भारत को हिंदू राष्ट्र बनने से कोई नहीं रोक सकता है। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी को एकजुट होना होगा। ऐसा नहीं हुआ तो यह संभव नहीं है। उन्होंने जानकारी दी कि इसके लिए वे प्रयास करेंगे और आम लोगों तक जाएंगे। वैसे लोगों के पास पहुंचेंगे जो उनके पास नहीं आ पाते हैं। 

मालूम हो कि कल देर शाम को बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री सड़क मार्ग से बोध गया पहुंचे थे यहां वे एक रिसोर्ट में प्रवास कर रहे हैं। यहां उनका दो दिनों का कार्यक्रम है। रिसोर्ट में ही अपने भक्तों से मिलेंगे और उन्हें आशीर्वाद देंगे। दरबार लगाने की अनुमति नहीं मिली है क्योंकि यहां पर पितृपक्ष मेला में काफी भीड़ पूर्व से ही है। बाबा यहां करीब 200 भक्तों के पूर्वजों का पिंडदान कराएंगे। 

गौरतलब है कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री अपने भक्तों के पूर्वजों का पिंडदान कराने और भागवत कथा सुनाने के लिए बोधगया पहुंचे हैं। भागवत कथा का ऑनलाइन प्रसारण भी किया जाएगा। बाबा उन्हीं भक्तों के पूर्वजों का पिंडदान कराने के लिए आए हैं जिन्होंने पूर्व से 55 हजार रुपए की पर्ची कटवा रखी है।

REPORT - SANTOSH KUMAR


Editor's Picks