बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR WEATHER बिहार में नवरात्री में खलल डालेगी बारिश, हथिया नक्षत्र में बरसेगा झमाझम पानी

मॉनसूनी बारिश से अभी बिहार के लोगों को राहत नहीं

BIHAR WEATHER : बिहार से मॉनसून की विदाई थोड़ी सी देरी से होगी. मौसम विभाग के अनुसार  सितम्बर 15 से 30 के बीच मॉनसून की विदाई मानी जाती है.लेकिन मॉनसूनी बारिश से अभी बिहार के लोगों को राहत नहीं मिलेगी. मौसम विभाग के अनुसार बिहार के पूर्वी भाग में कई स्थानों पर वर्षा होने की संभावना है. पटना समेत कई इलाकों में बारिश हो सकती है. 

वहीं आज से शक्ति की आराधना का महापर्व नवरात्र शुरु हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार नवरात्रि में बिहार के अधिकतर जिलों में बारिश की संभावना प्रबल है. मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के कारण 3 से 7 अक्टूबर तक सूबे में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जबकि कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की भी संभावना है. 10 अक्टूबर तक प्रदेश के कई जिलों में बारिश जारी रहने की उम्मीद है.इससे  पंडाल सजावट और मेले की तैयारियों के बीच इस बारिश से परेशानी हो सकती है.

27 सितंबर से हस्त नक्षत्र लग गया है, इसे हथिया भी कहते हैं. इसमें मूसलाधार बारिश की संभावना अधिक होती है. यह मॉनसून के  अंतिम दौर की बारिश मानी जाती है. इस नक्षत्र में हुई बारिश को  फसलों के लिए अमृत माना गया है. हथिया में मूसलाधार बारिश के साथ गुलाबी ठंड की शुरुआत होने लगती है. माना जा रहा है कि विदाई से पहले हथिया अपना रौद्र रूप दिखा सकता है,

वहीं  बिहार में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के बाद अब तापमान में धीरे धीरे वृद्धि हो रही है.राजधानी पटना में बुधवार को कुछ देर के लिए हल्की बारिश हुई लेकिन इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से कोई राहत नहीं मिली है. राजधानी पटना समेत बिहार के जिलें के लोग बुधवार को चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी से परेशान रहे. 

Editor's Picks