बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR FLOOD NEWS: मुंगेर में कई गांवों में फिर भरने लगा गंगा का पानी, घर लौटने का सपना हुआ चकनाचूर

आशियाने में नहीं लौटने दंश

BIHAR FLOOD NEWS: मुंगेर में बाढ़ पीड़ितों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है।  पिछले 10 दिनों से गंगा में आए  बाढ़ के चलते अपने घर वार छोड़ ऊंचे स्थानों में शरण लिए बाढ़ पीड़ित घर लौटने की आश में थे कि वे अपने आशियाने में फिर से रह सकेंगे । तब गंगा का पानी उतरने लगा था, उन्हें, सकून मिला की अब वे दियारा क्षेत्र में स्थित अपने घरों को बच्चों , मवेशियों और समानों के साथ लौट सकेगें ।

र इस बीच जब गंगा का जलस्तर वार्निंग लेवल से नीचे जा चुका था एक बार पुनः गंगा का जलस्तर बढ़ने लगा और इस बाढ़ पीड़ितों के चहरे पर पुनः मायूसी छा गई कि अब उनके घर लौटने में और समय लगेगा। 

मुंगेर किला के अंदर डीएम कार्यालय के सामने पन्नी के तंबू बना अपने बच्चों और मवेशियों के साथ शरण लिए जाफरनागर दियारा क्षेत्र अंतर्गत सीता चरण के बाढ़ पीड़ितों ने बताया की पुनः एक बार गंगा मैया के बढ़ने से अब वे घर नहीं जा पाएंगे।

3 अक्तूबर से शुरू होने वाला दुर्गा पूजा में भी वे अपने घरों को नहीं लौट पाएंगे जिनका उन्हें काफी दुख है । साथ ही बताया की जिला प्रशासन और अन्य संस्थाओं के द्वारा मदद तो पहुंचाई जा रही है पर इस धूप और बरसात में उन्हें काफी परेशानियों का समाना करना पड़ रहा है। 

रिपोर्ट- मो. इम्तियाज खान

Editor's Picks