बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Jammu and Kashmir Elections 2024: जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान जारी, बूथों पर वोटर्स की लगी लंबी कतार, दांव पर उमर अब्दुल्ला ,रविंद्र रैना की किस्मत

Jammu and Kashmir Elections 2024: जम्मू-कश्मीर में दूसरे चरण का मतदान जारी, बूथों पर वोटर्स की लगी लंबी कतार, दांव पर उमर अब्दुल्ला ,रविंद्र रैना  की किस्मत

डेस्क जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है.  6 जिलों की 26 विधानसभा सीटों पर वोटिंग चल रही है। लोकतंत्र के महापर्व में लोग अपनी भागीदारी बढ़चढ़कर दिखा रहे हैं। इस चरण में कुल 239 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला जनता ईवीएम का बटन दबा कर कर रही है। बूय़ों पर लोगों की लंबी कतार देखी जा रही है। 

 निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने इन क्षेत्रों में 3,502 मतदान केंद्र स्थापित किए हैं, जिनमें से 1,056 शहरी और 2,446 ग्रामीण मतदान केंद्र शामिल हैं। सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए, इन मतदान केंद्रों पर 13,000 से अधिक मतदान कर्मचारी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा, सभी मतदान केंद्रों पर ‘वेबकास्टिंग’ (इंटरनेट पर लाइव प्रसारण) की व्यवस्था की गई है ताकि चुनाव प्रक्रिया की पारदर्शिता सुनिश्चित हो सके।

जम्मू-कश्मीर में महिलाओं के लिए विशेष ‘पिंक बूथ’ बनाए गए हैं। महिलाओं की तादादा बूथों पर खासी देखी जा रही है। 

दूसरे चरण का मतदान में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना के भाग्य का फैसला होगा। यह चुनाव न केवल उनके राजनीतिक भविष्य का निर्धारण करेगा बल्कि जम्मू-कश्मीर में विभिन्न राजनीतिक दलों की स्थिति भी स्पष्ट करेगा।

मतदान के दौरान सुरक्षा को लेकर सख्त इंतजाम किए गए हैं। अभी तक घाटी में किसी प्रकार की हिंसा की खबर नहीं आई है और शांतिपूर्ण मतदान जारी है।लोग लोकतंत्र के महापर्व में उत्साह से भाग ले रहे हैं।

Editor's Picks