बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Jharkhand Weather: गर्म मौसम के साथ भारी बारिश की संभावना, राज्य के 18 जिलों येलो अलर्ट जारी

Jharkhand Weather: गर्म मौसम के साथ भारी बारिश की संभावना, राज्य के 18 जिलों येलो अलर्ट जारी

Jharkhand Weather Update: झारखंड (Jharkhand) में आज 26 सितंबर 2024 का स्थानीय मौसम काफी गर्म रहेगा और तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। शाम और रात के समय तापमान गिरकर 22°C तक पहुंच जायेगा। इसके अलावा झारखंड पर बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव का असर भी देखने को मिल रहा है। इस वजह से 26 सितंबर को राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके तहत 18 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

आज झारखंड के पूर्वी सिंहभूम, सिमडेगा, रांची, खूंटी और आसपास के क्षेत्रों में भी भारी बारिश हो सकती है। रांची में 30 सितंबर तक रोजाना बारिश होने की संभावना जताई गई है। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 72 मिमी बारिश बहरागोड़ा में दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, आने वाले एक अक्टूबर तक राज्य में बारिश की संभावना है। इस दौरान बादल गरजने और बिजली गिरने की आशंका है।

जाने कौन सी जगह पर होगी बारिश

बीते दिन राजधानी रांची में मौसम का मिजाज बदला-बदला सा नजर आया। रुक-रुक कर बारिश होती रही। वहीं रांची समेत राज्य के हर जिलों में वज्रपात की आशंका है।  उत्तर-पूर्वी और उत्तर-पश्चिमी भागों में भारी बारिश हो सकती है। पलामू, गढ़वा, लातेहार और चतरा, देवघर, दुमका, धनबाद समेत अन्य जिलों में आज बारिश होगी।

Editor's Picks