बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Weather News: देश के अलग-अलग हिस्सों में बदलेगा मौसम का मिजाज, महाराष्ट्र, गोवा समेत पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश के आसार

Weather News: देश के अलग-अलग हिस्सों में बदलेगा मौसम का मिजाज, महाराष्ट्र, गोवा समेत पूर्वोत्तर भारत में भारी बारिश के आसार

Weather News: देश में मानसून की वापसी शुरू हो चुकी है, और इसके चलते अलग-अलग क्षेत्रों में मौसम का मिजाज बदल रहा है। दिल्ली-एनसीआर में बारिश का सिलसिला थमा हुआ है, जिससे वहां की गर्मी और नमी बढ़ गई है। मंगलवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से अधिक था। हालांकि, आज दिनभर बादल छाए रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने अगले सप्ताह में तटीय और उत्तर कर्नाटक, महाराष्ट्र, गोवा, और पूर्वोत्तर भारत समेत कई हिस्सों में भारी से अत्यधिक भारी बारिश का अनुमान जताया है। साथ ही, पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण पूर्वी तट के राज्यों में भी बारिश हो सकती है।

देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना

उत्तर प्रदेश में चार दिनों तक बारिश की संभावना बनी हुई है, जिसमें 26-27 सितंबर को मध्यम बारिश और आंधी आने की संभावना है। इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। असम में अत्यधिक गर्मी के कारण कामरूप जिले के सभी स्कूलों को चार दिनों के लिए बंद करने का आदेश दिया गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (RMC) ने गुवाहाटी में अगले दो-तीन दिनों में हल्की बारिश के आसार हैं, लेकिन तापमान सामान्य से काफी अधिक बना हुआ है।

कैसे रहेगा मुंबई में आज का मौसम?

मुंबई में आज बुधवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बता दें कि बीते सोमवार से ही मायानगरी में काफी बारिश हो रही है। इसके अलावा शहर के दूसरे हिस्से जैसे ठाणे, पालघर में भी ऑरेंज और रायगड़ के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो बंगाल की खाड़ी में दबाव की वजह से मुंबई सहित आसपास के क्षेत्र में भारी बारिश होने का अनुमान है।

Editor's Picks