बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर धमकी देने वाला सब्जी विक्रेता जमशेदपुर से गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग से धमकी मिली। आरोपी ने 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी और अंजाम भुगतने की धमकी दी। आरोपी जमशेदपुर से गिरफ्तार किया गया।

सलमान खान को लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर धमकी देने वाला सब्जी विक्रेता जमशेदपुर से गिरफ्तार, जानें पूरा मामला
लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम सलमान को धमकी देने वाला सब्जी विक्रेता- फोटो : SOCIAL MEDIA

Salman khan threaten: बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सलमान खान को एक बार फिर से गंभीर धमकी का सामना करना पड़ा है। हाल ही में जमशेदपुर के एक शख्स ने, जो खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बताता है, उनसे 5 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी। आरोपी ने धमकी दी कि अगर सलमान खान ने उसकी मांग पूरी नहीं की तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। यह घटना तब सामने आई है जब लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़े मामलों की खबरें पहले से ही सुर्खियों में हैं।


सलमान खान की जान को फिर खतरा

मुंबई पुलिस के अनुसार, आरोपी शेख हुसैन ने मुंबई ट्रैफिक पुलिस के व्हाट्सएप पर धमकी भरा संदेश भेजा था। संदेश में उसने कहा था कि इस मामले को हल्के में न लें और सलमान खान को अपनी दुश्मनी खत्म करने के लिए 5 करोड़ रुपये देने होंगे। उसने यह भी कहा कि अगर पैसे नहीं दिए गए तो सलमान खान का हाल बाबा सिद्दीकी से भी बुरा होगा, जिनकी हाल ही में हत्या कर दी गई थी।


पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी का पता लगाना शुरू किया और उसे जमशेदपुर, झारखंड से गिरफ्तार किया गया, जहां वह सब्जी बेचने का काम करता था। शेख हुसैन की गिरफ्तारी सलमान खान की सुरक्षा के लिहाज से अहम कदम है, लेकिन इस घटना ने फिर से अभिनेता की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं।


 लॉरेंस बिश्नोई गैंग से प्रेरित होकर दी धमकी?

हुसैन ने बताया कि उसने टीवी पर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की खबरें देखने के बाद सलमान खान से रंगदारी मांगने की योजना बनाई थी। लॉरेंस बिश्नोई, जो पहले से ही जेल में है, ने सलमान खान को कई बार धमकियां दी हैं। बिश्नोई की सलमान खान से दुश्मनी उनके काले हिरण शिकार मामले से जुड़ी है।


ऐसा माना जा रहा है कि हुसैन ने सलमान खान की हाई-प्रोफाइल स्थिति का फायदा उठाने की कोशिश की और खुद को लॉरेंस गैंग से जोड़ते हुए उनसे रंगदारी की मांग की। हालांकि, पुलिस ने व्हाट्सएप संदेश को ट्रैक करते हुए उसे जल्दी ही पकड़ लिया।


सलमान खान की सुरक्षा बढ़ाई गई

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मुंबई पुलिस ने सलमान खान की सुरक्षा को एक बार फिर से कड़ा कर दिया है। पहले भी उन्हें लॉरेंस बिश्नोई गैंग से धमकियां मिल चुकी हैं और हर बार सुरक्षा को बढ़ाया गया है। इस बार भी, पुलिस ने कोई चूक न करते हुए तुरंत कार्रवाई की। मुंबई पुलिस की वर्ली यूनिट और झारखंड पुलिस ने मिलकर आरोपी को जमशेदपुर से गिरफ्तार किया और अब उसे ट्रांजिट रिमांड पर मुंबई लाया जाएगा।


कानूनी कार्रवाई और आगे की जांच

पुलिस अब यह जानने की कोशिश कर रही है कि क्या शेख हुसैन का लॉरेंस बिश्नोई गैंग से कोई वास्तविक संबंध है या वह सिर्फ अपने फायदे के लिए इस गैंग का नाम इस्तेमाल कर रहा था। इसके साथ ही, सलमान खान पर खतरे की गंभीरता को लेकर भी पुलिस सतर्क है। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी, पुलिस इस मामले की पूरी तहकीकात करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि सलमान खान की सुरक्षा में कोई कमी न हो। वहीं, आरोपी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।


Editor's Picks