बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Jharkhand assembly election 2024: चुनावी मैदान में दंगल लड़ने उतरेगी रघुवर दास की बहू, जानें कौन सी सीट से किसको देगी टक्कर

पूर्णिमा के प्रति जनता में जो उत्साह देखा जा रहा है, उससे यह स्पष्ट है कि यह चुनाव उनके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। अब देखना होगा कि यह समर्थन वोटों में कितना बदलता है।

Jharkhand assembly election 2024: चुनावी मैदान में दंगल लड़ने उतरेगी रघुवर दास की बहू, जानें कौन सी सीट से किसको देगी टक्कर
चुनावी मैदान में रघुवर दास की बहू- फोटो : SOCIAL MEDIA

Jharkhand assembly election 2024: झारखंड विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास की बहू, पूर्णिमा दास साहू, जमशेदपुर पूर्वी सीट से बीजेपी की उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रही हैं। यह उनका पहला राजनीतिक अनुभव है, और उन्हें चुनाव प्रचार के दौरान कई अनोखे अनुभव हो रहे हैं।


बहू के रूप में विशेष स्वागत

पूर्णिमा को प्रचार के दौरान कई जगहों पर प्रत्याशी से ज्यादा बहू के रूप में सम्मान मिल रहा है। जहां-जहां वह जा रही हैं, लोग उनका पारंपरिक रीति-रिवाजों के अनुसार स्वागत कर रहे हैं। कई जगहों पर आरती उतारी जा रही है, साड़ी भेंट की जा रही है, और यहां तक कि उन्हें नेग के रूप में नकद राशि भी दी जा रही है। यह उनके लिए नया अनुभव है, क्योंकि पहले वह पारंपरिक रीति-रिवाजों के कारण ज्यादातर घर में रहती थीं।


प्रचार के दौरान मिला समर्थन

पूर्णिमा का कहना है कि उन्हें लोगों से उम्मीद से ज्यादा प्यार और आशीर्वाद मिल रहा है। उनका कहना है कि वह अपने क्षेत्र के लोगों की सेवा करने के लिए तत्पर हैं और इस चुनाव के माध्यम से उन्हें लोगों से मिलकर उनके साथ समय बिताने का मौका मिला है। इस समर्थन से पूर्णिमा का उत्साह बढ़ा हुआ है, और वह इसे अपनी जीत के लिए सकारात्मक संकेत मानती हैं।


पूर्णिमा दास साहू की पृष्ठभूमि

पूर्णिमा मूल रूप से छत्तीसगढ़ के रायपुर की रहने वाली हैं। उनकी शादी 8 मार्च 2019 को रघुवर दास के बेटे ललित दास से हुई थी। उनका रिश्ता फेसबुक के जरिए तय हुआ था। पूर्णिमा ने रायपुर के महंत लक्ष्मी नारायण दास कॉलेज से स्नातक की डिग्री हासिल की है और शादी से पहले रायपुर में एक निजी मीडिया कंपनी में काम करती थीं। उनके पिता, भगीरथी साहू, एक व्यवसायी हैं और मां, कौशल्या साहू, एक शिक्षक हैं।


मुख्य प्रतिद्वंद्वी

पूर्णिमा का मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार डॉ. अजय कुमार से है, जो झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं। डॉ. अजय कुमार जमशेदपुर से लोकसभा चुनाव भी जीत चुके हैं, लेकिन यह उनका पहला विधानसभा चुनाव है।

Editor's Picks