बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Baba Siddique murder case: मुंबई क्राइम ब्रांच ने स्क्रैप डीलर को किया गिरफ्तार, आरोपियों की संख्या पहुंची 10

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में मुंबई पुलिस ने स्क्रैप डीलर भगवत सिंह को गिरफ्तार किया, जिससे आरोपियों की संख्या 10 हो गई। हत्याकांड की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है।

Baba Siddique murder case:  मुंबई क्राइम ब्रांच ने स्क्रैप डीलर को किया गिरफ्तार, आरोपियों की संख्या पहुंची 10
बाबा सिद्दीकी के हत्यारे पुलिस के गिरफ्त में- फोटो : SOCIAL MEDIA

Baba Siddique murder case: बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने रविवार को नवी मुंबई से एक स्क्रैप डीलर को गिरफ्तार किया है।राजस्थान के उदयपुर के मूल निवासी इस व्यक्ति ने 12 अक्टूबर को राकांपा नेता की गोली मारकर हत्या करने वाले लोगों को कथित तौर पर हथियार मुहैया कराया था। नए गिरफ्तारी के साथ हिरासत में आरोपियों की कुल संख्या 10 तक पहुंच गई है। आरोपी की पहचान भगवत सिंह ओम सिंह (32) के रूप में हुई है, जो नवी मुंबई में रहता है और काम करता है।


गिरफ्तारी के बाद स्थानीय अदालत ने सिंह को 26 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। बता दें कि बाबा सिद्दीकी की उनके बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर तीन हमलावरों ने हत्या कर दी थी. पुलिस ने दो शूटरों गुरमेल बलजीत सिंह (23) और धर्मराज राजेश कश्यप (19) को गिरफ्तार किया है। हमले के मुख्य शूटर शिवकुमार गौतम और हत्या की साजिश में शामिल दो अन्य लोग फरार हैं।


हत्याकांड की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली 

मुंबई में हुए सनसनीखेज हत्याकांड की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है। पुलिस ने पिछले सप्ताह हत्यारों को साजो-सामान मुहैया कराने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। उनकी पहचान नितिन गौतम सप्रे (32), संभाजी किसान पारधी (44), प्रदीप दत्तू थोम्बरे (37), चेतन दिलीप पारधी और राम फूलचंद कनौजिया (43) के रूप में की गई।" पुलिस द्वारा पूछताछ से पता चला कि सप्रे के नेतृत्व वाले मॉड्यूल ने बाबा सिद्दीकी को मारने के लिए मध्यस्थता से 50 लाख रुपये की मांग की थी। लेकिन बात नहीं बनी। इसलिए, अनुबंध पर असहमति के कारण, उन्होंने पीछे हटने का फैसला किया।" 


मर्डर से पहले ऑफिस की रेकी

मामले पर अधिकारी ने शनिवार (19 अक्टूबर) को कहा था कि पांच में से दो आरोपियों ने हत्या से पहले सिद्दीकी के कार्यालय की रेकी की थी। सप्रे और कनौजिया ने दो बार सिद्दीकी के घर और दफ्तर पर नजर भी रखी थी, तस्वीरें खींची थीं और वीडियो भी बनाए थे।

Editor's Picks