बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Baba Siddique: राजकीय सम्मान के साथ होगा बाबा सिद्दीकी का अंतिम संस्कार, जानें कब होंगे सुपुर्द-ए-खाक

 Baba Siddique last rites

Baba Siddique: बिहार के लाल और मुंबई के प्रमुख नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है, जिससे पूरे राजनीतिक और सामाजिक क्षेत्र में सदमे की लहर दौड़ गई है। शनिवार रात खेर नगर में यह घटना उस समय हुई जब बाबा सिद्दीकी अपने बेटे जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर थे। हमलावरों ने उन पर गोली चलाई, और उन्हें गंभीर हालत में लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। 

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

वहीं अब बाबा सिद्दीकी की मौत के बाद महाराष्ट्र सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा है कि बाबा सिद्दीकी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ होगा। दरअसल, इसको लेकर मुख्यमंत्री शिंदे के कार्यालय की ओर से आदेश जारी किया गया है। जारी आदेशानुसार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घोषणा की है कि राज्य के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।'

शाम साढ़े 8 बजे होंगे सुपुर्द-ए-खाक

इस घोषणा के बाद अब उनके अंतिम संस्कार की तैयारी शुरू कर दी गई है। बता दें कि सिद्दीकी को सुपुर्द-ए-खाक करने से पहले शाम 7 बजे मगरिब की नमाज के बाद बांद्रा के पाली नाका में नमाज-ए-जनाजा भी होगी। जिसके बाद मरीन लाइन्स स्टेशन के अंतर्गत बड़ा कब्रिस्तान में उन्हें सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। सिद्दीकी की मौत के बाद मुंबई सहित कई राज्यों की सियासत गरमाई हुई है। मुंबई पुलिस ने दो हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं तीसरे की तलाश जारी है। 


2 आरोपी गिरफ्तार, तीसरे की तलाश

मुंबई पुलिस की मानें तो सिद्दीकी शनिवार रात को अपने बेटे जीशान के कार्यालय के लिए रवाना हो रहे थे। उसी दौरान ऑटो रिक्शा में आए 3 हमलावरों ने पटाखों की आवाज के बीच उन पर 6 राउंड गोलियां चला दी। सिद्दीकी के पेट और सीने में गोली लगी थी। बाद में उन्होंने लीलावती अस्पताल में दम तोड़ दिया। पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने पूछताछ में खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य होना बताया है।  

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली हत्या की जिम्मेवारी

वहीं पकड़े गए दोनों आरोपियों की पहचान गुरमैल बलजीत सिंह, 23 वर्ष, निवासी हरियाणा और धर्मराज राजेश कश्यप, 19 वर्ष, निवासी उत्तर प्रदेश का रूप में की गई है। जिसमें तीसरे आरोपी की अभी तक कोई पहचान नहीं हुई है। पुलिस तीसरे आरोपी की पहचान में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि सलमान खान के करीबी होने के कारण लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सदस्यों ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की है। 

Editor's Picks