बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंस्टाग्राम पर वायरल वीडियो ने पेश की दोस्ती की अनोखी मिसाल, विकंलाग फ्रेंड की मदद के लिए आगे आए दो लड़के

इंस्टाग्राम पर वायरल वीडियो ने पेश की दोस्ती की अनोखी मिसाल, विकंलाग फ्रेंड की मदद के लिए आगे आए दो लड़के

Physically Challenged Student Viral Video: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर हाल ही में हुए एक वायरल वीडियो ने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा, जिसमें दयालुता और प्रेम का एक अनोखा संगम देखने को मिला। साथ ही ये भी संदेश मिला कि अगर कोई इंसान मुसीबत में हो तो उसे कैसे मदद पहुंचानी चाहिए और वो आपको दोस्त हो तो किसी भी स्थिति में मदद जरूरी करनी चाहिए। वायरल वीडियो में स्कूली छात्रों का एक समूह अपने शारीरिक रूप से विकलांग सहपाठी की निस्वार्थ रूप से मदद करता दिख रहा है। इमोशनल कर देने वाले फुटेज ने दुनिया भर के दर्शकों के दिलों को छू लिया है।

इंस्टाग्राम पर ghss.aykl and lox.oxitod द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में छात्रों को स्कूल में दोपहर के लंच के बाद अपने विकलांग मित्र की देखभाल करते हुए देखा जा सकता है। वीडियो की शुरुआत में एक छात्र अपने विकलांग दोस्त का चेहरा और मुंह साफ करता है। इस दौरान वो बड़े ही ध्यान से अपने दोस्त की मदद करता है। जो गहरी  देखभाल और सहानुभूति को दर्शाता है। इसके बाद, एक अन्य छात्र व्हीलचेयर को धीरे-धीरे क्लास की ओर ले जाता है। वो ये सुनिश्चित करते हुए कि उनके फ्रेंड को कोई दिक्कत न हो।


वीडियो को इंस्टाग्राम पर मिले 6.5 मिलियन व्यूज

वीडियो में बाकी छात्र अपनी गतिविधियों में व्यस्त रहते हैं, लेकिन ये कुछ छात्र अपने क्लासमेट की मदद करते हुए दिखाई देते हैं, जो उन्हें बाकियों के अलग करता है। वीडियो को इंस्टाग्राम पर 6.5 मिलियन से अधिक बार देखा जाने के साथ इंटरनेट पर हलचल मचा दी है। दुनिया भर के लोग छात्रों के इस काम की सराहना कर रहे हैं। कई यूजर ने टिप्पणी की कि यह सच्ची दोस्ती और दयालुता का प्रतीक बताया। एक यूजर ने कहा कि सच्ची दोस्ती ऐसी ही दिखती है। हमें अपने स्कूलों में इसकी और अधिक जरूरत है। दूसरे ने कहा कि ये बहुत सुंदर है। इस वीडियो ने न केवल दिलों को छुआ है, बल्कि यह समाज के लिए यह संदेश भी देता है कि सहानुभूति और सहयोग किसी भी उम्र में विकसित की जा सकती है, और यह दूसरों के जीवन में बड़ा बदलाव ला सकती है।

Editor's Picks