विकास से महरूम ग्रामीणों का फुटा गुस्सा, सड़क पर उतर किया प्रदर्शन, वोट वहिष्कार का किया ऐलान

विकास से महरूम ग्रामीणों का फुटा गुस्सा, सड़क पर उतर किया प्रदर्शन, वोट वहिष्कार का किया ऐलान

BUXER : लोकसभा चुनाव होने जा रहा है। चुनाव को लेकर एक ओर जहां नेता अपनी जीत को लेकर मतदाताओं के बीच जाकर उनसे लंबे-चौड़े वायदे और अपने द्वारा किये गए कार्यो को याद दिलाने की तैयारी में हैं। वहीं दूसरी ओर मतदाताओं द्वारा उनके किये गए वायदे कहां तक पूरे हुए है उसका आइना दिखाने की तैयारी भी शुरु हो गई है। 

बक्सर जिले में इसबार नेताओं की राह कठिन होने जा रही है। जिले के कई प्रखंडों में विकास इसबार जबरदस्त मुद्दा बनने जा रहा है। विकास से महरूम मतदाताओं में भारी नाराजगी है और इसबार लोगों ने नेताओं को सबक सिखाने का निर्णय लिया है।

नाराज मददाताओं का चुनाव प्रचार शुरु होने से पहले ही विरोध प्रदर्शन शुरु हो गया है। इसी कड़ी में जिले के सदर प्रखंड के गोविंदपुर, पुलिया, कोडरवा, नवागाव, बलुआ, बलिरामपुर, मडई समेत दर्जनों गांव के तकरीबन 2000 लोगों ने नीरज राय के नेतृत्व में सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान नाराज लोगों ने सड़क जाम कर दिया और नेताओं के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे नीरज राय ने बताया कि 1991 में इस क्षेत्र से रामनारायण राम विधायक चुने गए थे। उन्होंने अपने कार्यकाल में इस क्षेत्र में काफी विकास का काम किया था, लेकिन उनके बाद से चुनाव के दौरान नेताओं ने सिर्फ लंबे-चौड़े वायदे ही किए। जीतने के बाद किसी ने इस ओर का रुख नहीं किया। 

उन्होंने बताया कि आज इस प्रखंड के कई गांवों में बिजली, पानी तो दूर की बात है एक पक्की सड़क तक नहीं है। जो है भी उसकी हालत बद से बदतर है। 

नीरज राय ने कहा कि पिछले कई वर्षों से विकास की आस लगाए लोगों के सब्र का बांध जबाव दे गया है। इसबार हमलोगों ने सामूहिक रुप से वोट वहिष्कार का निर्णय लिया है। 

Find Us on Facebook

Trending News