‘दीदी’ ने लिया केंद्र से पंगा, तीनों IPS को भेजने से किया इनकार

‘दीदी’ ने लिया केंद्र से पंगा, तीनों IPS को भेजने से किया इनकार

‘दीदी’ ने लिया केंद्र से पंगा, तीनों IPS को भेजने से किया इनकार

कोलकत्ता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार के फैसले को मानने से इनकार कर दिया है। ममता बनर्जी ने साफ कर दिया है कि वह अपने तीनों आईपीएस अधिकारियों को गृह मंत्रालय नहीं भेजेंगी। सरकार ने कहा है कि वो केंद्रीय तैनातीके लिए इन्हें खाली नहीं कर सकते।

गौरतलब है कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा पिछले सप्ताह प. बंगाल के दौरे पर थे। इसी दौरान डायमंड हार्बर जाने के दौरान उनके काफिले पर जानलेवा हमला किया गया था। हालांकि इस हमले में नड्डा को किसी प्रकार की चोट नहीं लगी। लेकिन, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर हुए हमले को गृह मंत्रालय ने गंभीरता से लिया और नड्डा की सुरक्षा में लगे तीन आईपीएस अधिकारियों- भोलानाथ पांडेय (एसपी, डायमंड हार्बर), राजीव मिश्रा (एडीजी, साउथ बंगाल) और प्रवीण कुमार त्रिपाठी (डीआईजी, प्रेसिडेंसी रेंज) को केंद्रीय तैनातीके लिए बुलाया था.अब इसे ममता बनर्जी ने मानने से इनकार कर दिया है।ममता बनर्जी इससे पहले भी केंद्र के कई आदेश को मानने से इनकार कर दिया है। 


राज्य के अधिकार क्षेत्र से बाहर

केंद्रीय सेवा वाले अधिकारियों को तैनातीपर बुला सकता है और लापरवाही की स्थिति में उनपर कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई भी कर सकता है. उन्होंने बताया है कि IAS और IPS अफसरों के कैडर को लेकर राज्य की कोई भूमिका नहीं होती।

Find Us on Facebook

Trending News