बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत में कोरोना बेलगाम, एक दिन में मिले 8 हजार पॉजिटिव, अबतक 5 हजार से ज्यादा लोगों ने तोड़ा दम

भारत में कोरोना बेलगाम, एक दिन में मिले 8 हजार पॉजिटिव, अबतक 5 हजार से ज्यादा लोगों ने तोड़ा दम

DESK : भारत में कोरोना का संक्रमण अब काफी तेजी से फैल रहा है. पिछले 24 घंटे में आठ हजार से ज्यादा पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं. वहीं, मरने वालों की संख्या भी पांच हजार के पार पहुंच गई.स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार, अभी तक 1,82,143 कोरोना पॉजिटिव केस मिल चुके हैं. एक दिन में 8380 मामले मिले हैं. इसके अलावा मृतकों की कुल संख्या 5164 हो गई है.

सभी राज्यों में महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है. अब तक राज्य में 65168 पॉजिटिव मामले मिले हैं. इसमें से 34890 मरीजों का इलाज जारी है, जबकि 28081 लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं, 2197 लोगों की मौत हुई है.

जानिए बिहार का अबतक का अपडेट (रविवार दोपहर तक )

रविवार यानि 31 मई को स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोरोना का पहला अपडेट जारी की गई है.पहले अपडेट में 111 नए पॉजिटिव केस मिले हैं.इस तरह से बिहार में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3676 पर पहुंच गई है. 

पहले अपडेट में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले बिहार के बेगूसराय जिले से सामने आए हैं. वहीं पटना में भी 4 नए लोग संक्रमित पाए गए हैं.भागलपुर में 20 मरीज मिले हैं.वहीं सहरसा में 2,कैमूर में 2,औरंगाबाद में 1,पूर्णिया में 13 मरीज मिले हैं.गया में भी 6 केस मिले हैं,किशनगंज में 7,बेगूसराय में सबसे अधिक 32 पॉजिटिव मरीज मिले हैं.शेखपुरा में भी 7 केस मिले हैं और शेखपुरा में 7 पॉजिटिव मरीज मिला है.

इसके पहले शनिवार को पटना जिले से तीन पॉजिटिव केस मिले थे. आज पहले अपडेट में एक बार फिर से 4 पॉजिटिव मरीज मिले हैं इस तरह से अकेले पटना में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या  245 पर पहुंच गई है. इनमें से 81 लोग अब तब ठीक हो चुके हैं और दो की मृत्यु हो चुकी है.


Suggested News