बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में खसरा टीकाकरण अभियान से गयी 1 बच्चे की जान, 5 की हालत गंभीर, विभाग में मची खलबली

पटना में खसरा टीकाकरण अभियान से गयी 1 बच्चे की जान, 5 की हालत गंभीर, विभाग में मची खलबली

MOKAMA : बिहार की राजधानी पटना से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर स्थित मोकामा टाल क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई है. इस लापरवाही ने एक मासूम की जान ले ली है. घटना मोकामा टाल क्षेत्र के समयागढ़ पंचायत के लक्ष्मीपुर गांव की है. जहाँ खसरा टीकाकरण अभियान ने एक मासूम की जान ले ली,जबकि कम से कम 5 बच्चे गंभीर रुप से बीमार हो गए हैं. 

इसे भी पढ़े : सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान बिना सीट बेल्ट के नजर आये बीजेपी विधायक, फिर जानिए क्या हुआ

बताया जा रहा है कि लक्ष्मीपुर गांव में 27 दिसम्बर को आंगनबाड़ी केंद्र पर खसरा उन्नमूलन अभियान के तहत कई बच्चों का टीकाकरण किया गया. इसके बाद कई बच्चों की हालत नाजुक होती गयी. शनिवार की तड़के एक मासूम की हालत इस कदर खराब हो गयी कि उसकी जान ही चली गयी. 

इसे भी पढ़े : जहानाबाद में पुलिस को मिली सफलता, चार ट्रक चोरों को रंगे हाथों किया गिरफ्तार

लक्ष्मीपुर गांव में 5 बच्चे अभी भी जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं. इस हादसे के बाद गांव में कोहराम मच गया है. उधर इस घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है. आनन-फानन में डॉक्टर के नेतृत्व में जांच टीम गांव में मामले की तहकीकात कर रही है. वहीँ इस हादसे के बाद ग्रामीणों में भारी आक्रोश है. 

इसे भी पढ़े : शराब माफियाओं की अब खैर नहीं, सजा दिलाने के लिए नीतीश सरकार ने बनाया ये प्लान

बाकी बच्चों को पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है. आंगनवाड़ी सेविका ने बताया कि कुल 5 बच्चों को पटना रेफर किया गया है. सभी बच्चों को टीका देने के बाद पैर में जख्म सा हो गया है.

मोकामा से विकास कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News