BCG का टीका लगाने से 1 माह के बच्चे की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने अस्पताल में किया जमकर हंगामा

BCG का टीका लगाने से 1 माह के बच्चे की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने अस्पताल में किया जमकर हंगामा

WEST CHAMPRARAN : जिले से एक बड़ी घटना सामने आई है। जहां बीसीजी का टीका देने से एक मासूम की मौत हो गई। बच्चे की मौत के बाद ग्रामीण आक्रोसित हो उठे और अस्पताल में जमकर हंगामा किया। इधर घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि जिले के नरकटियागंज शिकारपुर थाना क्षेत्र के सिसई गांव में बीसीजी का टीका देने के बाद एक मासूम की मौत हो गई। 

बताया जा रहा है कि आशा कार्यकर्ता हिमायती देवी के सहयोग से पहले की तरह बुधवार को भी टीका देने के लिए एक जगह कैंप लगाया गया। जहां बच्चों को बीसीजी का टीका लगाया गया। बताया जा रहा है कि गांव के अखिलेश पटेल का एक माह के पुत्र को भी बीसीजी का टीका दिया गया। 

जब टीका देकर एएनएम बेबी कुमारी वहां से लौटी तो बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद बच्चे के परिजन और ग्रामीण टीका से मौत का मामला बताकर अस्पताल पहुंच जमकर हंगामा किया। 

हंगामें की सूचना मिलते ही की शिकारपुर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाबुझाकर मामले को शांत कराया। 

इस बावत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. शिव कुमार ने बताया कि एक फाइल में 4 बच्चों को टीका लगाया गया है। जिसमें तीन बच्चे पूरी तरह से सुरक्षित हैं। संभव है कि पहले से उस बच्चे की तबीयत खराब हो और इस बात की जानकारी एएनएम को नहीं दी गई हो। फिर भी इस मामले में जांच पड़ताल कर रहे हैं। शेष दवा को यहां अस्पताल में सुरक्षित रखा गया है। इसे जांच में भेजा जाएगा।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News