अमन श्रीवास्तव गिरोह के 11 अपराधी अरेस्ट, कोयला कारोबारी की हत्या समेत 9 कांडों में थी तलाश

अमन श्रीवास्तव गिरोह के 11 अपराधी अरेस्ट, कोयला कारोबारी की हत्या समेत 9 कांडों में थी तलाश

DESK: बड़ी खबर है झारखंड के लातेहार से जहां पुलिस ने अमन श्रीवास्त गिरोह के 11 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. ये गिरोह कोयला कारोबारी और ठेकेदारों को टारगेट पर रख रंगदारी वसूलने का काम करता था. विशेष टीम ने इस गिरोह के 11 सदस्यों को अरेस्ट किया है जिनके पास से हथियार भी बरामद किया गया है. 

पुलिस ने इनके पास से तीन देशी पिस्टल 9 एमएम का, तीन देशी कट्‌टा, 315 बोर की 23 राउंड गोलियां, 7.62 की 20 राउंड गोलियां, 9 एमएम की 27 राउंड गोलियां, 12 मोबाइल फोन, 6 मैगजीन व 5 बाइक बरामद किया है.

 अबतक की जांच में गिरफ्तार अपराधियों ने कोयला कारोबारी युगल गंझू की हत्या समेत 9 वारदातों में अपनी संलिप्ता स्वीकार की है. 

गिरफ्तार आरोपियों में मुकेश कुमार साव उर्फ प्रभात जी, महमूद मियां, महमूद आलम उर्फ नेपाली, रजाक अंसारी, सौरभ सिन्हा उर्फ विक्की वर्मा, अमरजीत पासवान, कुर्बान अंसारी, सुदर्शन नायक, राजेश कुमार मिश्रा, संजय गंझू और अंकित किशोर नाथ शामिल है. इनमें से मुकेश कुमार साव, महमूद मिया, महमूद आलम और राजेश कुमार मिश्रा का अपराधिक इतिहास रहा है जिसे पुलिस खंगाल रही है.

पुलिस उप महानिरीक्षक द० छोटानागपुर रांची के निर्देश पर लातेहार एसपी के नेत्रित्व में स्पेशल टीम का गठन कर गिरोह के सक्रिय सदस्यों की गिरफ़्तारी के लिए कई जिलों के पुलिस कप्तान ने साथ छापेमारी की गई जिसमें ये सफलता हाथ लगी है. 

रांची डेस्क से कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News