दलाई लामा के कार्यक्रम में शामिल होने आये 11 विदेशी हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्रेवल हिस्ट्री ने उड़ाई प्रशासन की नींद

दलाई लामा के कार्यक्रम में शामिल होने आये 11 विदेशी हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्रेवल हिस्ट्री ने उड़ाई प्रशासन की नींद

GAYA : बोधगया में दलाई लामा के कार्यक्रम में शामिल होने आए 7 विदेशी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 24 दिसबंर को ये सभी इंटरनेशनल फ्लाइट से बोधगया आए थे। रविवार की शाम तक 4 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। यानी टोटल अभी तक कोरोना पॉजिटिव 11 लोग पाए गए है।  इनमें से 2 लोगों को होटल में आइसोलेट किया गया है। तीसरा वापस दिल्ली लौट चुका है और चौथा लापता है। हालांकि सोमवार शाम को यह संख्या बढ़कर 11 हो गई। पाॅजिटिव मिले 11 विदेशियों में से एक इंग्लैंड और बाकी 10 म्यांमार और थाईलैंड के हैं। 

सबसे बड़ी बात ये है कि जांच और रिपोर्ट आने के बीच ये लोग हजारों लोगों के संपर्क में आए हैं। पूरे बोधगया में ये लोग घूमते रहे। मंदिर में इन सभी ने पूजा भी की है। कोरोना केस मिलने के बाद गया डीएम डॉ. त्यागराजन ने निर्देश दिया है कि बौद्ध धर्मगुरु दलाई लामा से मिलने से पहले कोरोना टेस्ट कराना होगा। 

बता दें की विदेशी संक्रमितों ने देश में कोरोना की बड़ी चेन बना दी है। थाईलैंड और म्यांमार से आए 11 विदेशी संक्रमितों की ट्रैवल हिस्ट्री ने सरकार की नींद उड़ा दी है। संक्रमितों में से एक बोधगया से लापता है, जबकि एक संक्रमित दिल्ली लौट गया है। 

सिविल सर्जन का कहना है कि जांच में 7 विदेशी पर्यटक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एक संक्रमित जिसके बारे में दिल्ली जाने का पता चला है, उसे लेकर अलर्ट कर दिया गया है। दिल्ली प्रशासन को इस मामले को लेकर अलर्ट कर दिया गया है। वहीं जो एक संक्रमित लापता है, उसके बारे में भी पूरी छानबीन कराई जा रही है।

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News