दानापुर में 11 मार्च को होगी सिपाही फार्मा पद के लिए दौड़, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

दानापुर में 11 मार्च को होगी सिपाही फार्मा पद के लिए दौड़, ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

पटना : सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. सेना भर्ती कार्यालय ने बहाली की तिथि की घोषणा कर दी है. दानापुर कैंट मैदान में 11 मार्च को बिहार-झारखंड के सभी जिलों के अभ्यर्थी सिपाही फार्मा पद के लिए दौड़ लगायेंगे. जिसके लिए 6 फरवरी से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इस पद पर अप्लाई करने को इच्छुक उम्मीदवार सेना के ऑफिसियल वेबसाइट www.joinindianarmy.nic.in पर जा कर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. 

6 फरवरी से लेकर 7 मार्च के मध्य रात्रि तक अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन का सत्यापन करने के बाद सेना मुख्यालय अभ्यर्थियों के रजिस्टर्ड ईमेल एड्रेस पर 10 मार्च तक भेज देगी. 

शैक्षणिक योग्यता:-

इंटर या किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, बायोलॉजी, कमेस्ट्री और इंग्लिस में उत्तीर्ण, इसके साथ ही डी फार्मा 55 प्रतिशत अंक से पास होना आवश्यक है. 

उम्र सीमा :-

19 से 25 वर्ष 

लंबाई- 169 सेंटीमीटर

वजन-50 किलो 

सीना-77 सेमी 

दौड़ में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को आगे की प्रक्रिया में सेलेक्ट किया जाएगा. 1.6 किलोमीटर की दौड़ पांच मिनट 30 सेकेंड में पूरा करनेवाले युवाओं को 60 अंक दिया जायेगा. जबकि 5 मिनट 31 सेकेंड से 45 सेकेंड के बीच में आनेवाले अभ्यर्थियों को 48 अंक मिलेगा और इन्हे आगे की प्रक्रिया के लिए सेलेक्ट किया जाएगा. उसके बाद बीम, लॉन्ग जंप, जिग-जैग पास करना पड़ेगा. दौड़ में भाग लेते समय अभ्यर्थियों को दसवीं, बारहवीं व स्नातक की मूल प्रमाण पत्र व मार्कशीट लेकर आना होगा. 

Find Us on Facebook