शातिर ब्रजेश ठाकुर के स्वाधार गृह से लापता हुईं 11 महिलाएं और 4 बच्चे, FIR दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

शातिर ब्रजेश ठाकुर के स्वाधार गृह से लापता हुईं 11 महिलाएं और 4 बच्चे, FIR दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले में हर रोज नया खुलासा हो रहा है। सेवा संकल्प एनजीओ के संचालक व आरोपी ब्रजेश ठाकुर के बारे में कई नयी बातों का पता चल रहा है। बालिका गृह कांड उजागर होने के बाद अब पता चला है कि ब्रजेश ठाकुर द्वारा संचालित स्वाधार गृह में भी कई गड़बड़ियां हैं। मंगलवार को स्वाधार गृह से 11 महिलाएं व 4 बच्चों के गायब होने के मामले में मुजफ्फरपुर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है और छानबीन कर रही है। 

बता दें कि साहू रोड स्थित स्वाधार गृह को मजिस्ट्रेट की निगरानी में सील कर दिया गया है। एसएसपी हरप्रीत कौर ने बताया कि मार्च में समाज कल्याण विभाग द्वारा स्वाधार गृह की जांच की गयी थी तब 11 महिलाएं एवं 4 बच्चे वहां मौजूद थे। लेकिन जब बालिका गृह का मामला सामने आया और स्वाधार गृह की जांच की गयी तब 11 महिलाएं और 4 बच्चे गायब मिले। 

अब सवाल उठता है कि आखिर ये लोग कहां चले गये। यदि ये लोग अपने मन से कहीं गये तो स्वाधार गृह में मौजूद किसी कर्मचारी को इसकी जानकारी क्यों नहीं है ? यदि स्वाधार गृह के किसी कर्मचारी ने मिलीभगत कर इन्हें कहीं भेजा है तो समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को इसकी भनक क्यों नहीं लगी ? 

बगैर समाज कल्याण विभाग को बताए ये महिलाएं और बच्चे कहां चले गये, इस सवाल का जवाब ढूंढना पुलिस के लिए आसान नहीं होगा ? एसएसपी ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है और एफआईआर दर्ज कर स्वाधार गृह को सील कर दिया गया है। बता दें कि ब्रजेश ठाकुर द्वारा संचालित इस स्वाधार गृह में ऐसी महिलाएं ही रहा करती थीं जिनका कोई नहीं होता था। स्वाधार गृह में इन महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने और उनके रोजगार हेतु ट्रेनिंग दी जाती थी। 


Find Us on Facebook

Trending News