दीक्षांत समारोह में 119 डीएसपी ने ली देश सेवा की शपथ, देश में इस रैंक का यह है सबसे बड़ा बैच

दीक्षांत समारोह में 119 डीएसपी ने ली देश सेवा की शपथ, देश में इस रैंक का यह है सबसे बड़ा बैच

नालंदा। राजगीर के बिहार पुलिस एकेडमी में 56-59वीं बैच के परिक्षमान पुलिस उपाधीक्षक का दीक्षांत परेड समारोह का आयोजन किया गया। जिसके बाद से  बिहार पुलिस एकेडमी से प्रशिक्षित कुल 119 परिक्षमान पुलिस उपाधीक्षक देश जनसेवा में समर्पित हो गए। इस दौरान कार्यक्रम का हिस्सा बनने के लिए बड़ी संख्या नए पुलिस अधिकारियों के परिजन और स्थानीय लोग पहुंचे थे।

देश का सबसे बड़ा बैच

ज्ञात हो कि पुलिस एकेडमी राजगीर से दीक्षांत परेड समारोह से पास आउट होकर जनसेवा में जाने वाले, 56-59वीं बैच के डीएसपी रैंक पदाधिकारी का बिहार पुलिस से देश का सबसे बड़ा बैच है। इस बैच को विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षणों से लैस किया गया है। जो लगभग दो वर्षों की कड़ी मेहनत से प्रशिक्षुओं ने परिक्षमान पुलिस उपाधीक्षक की भूमिका में अपने आप को तैयार किया है। हालांकि यह प्रशिक्षण एक साल का हीं था। मगर कोविड 19 सह लाॅकडाउन के कारण इसमें दो साल लग गए।

कार्यक्रम में इनकी उपस्थिति रही 

दीक्षांत परेड समारोह आयोजन पुलिस एकेडमी राजगीर के प्रांगण में किया गया।परेड की सलामी बिहार पुलिस एकेडमी के निदेशक भृगु श्रीनिवासन ने लिया। वहीं समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में डीजी बीएमपी आर एस भट्टी उपस्थित हुए। जबकि विशिष्ट अतिथि में डीजी ट्रेनिंग आलोक राज उपस्थित हुए।


Find Us on Facebook

Trending News