कोरोना वैक्सीन लेते ही 12 बच्चे अचानक हुए बीमार, टीका लगाने के बाद हो गये बेहोश

कोरोना वैक्सीन लेते ही 12 बच्चे अचानक हुए बीमार, टीका लगाने के बाद हो गये बेहोश

DESK. कोरोना वैक्सीन को लेकर तरह तरह की भ्रांतियां फैलते रही हैं. लेकिन अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें वैक्सीन लेने के कुछ समय बाद ही एक के बाद एक बारह बच्चे बीमार हो गये. उन्हें उपचार के लिए अस्ताल में दाखिल कराया गया है. 

मध्य प्रदेश के सतना जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है जहां कोरोना वैक्सीन लेने के बाद 12 बच्चे अचानक बीमार पड़ गए. जैसे ही बच्चों की टीका लगा वह सेंटर में कुछ देर के बाद ही बेहोश हो गए. यह खबर आग की तरह इलाके में फैल गई और मौक पर पूरी जिला प्रशासन पहुंच गया. इसके बाद पहले बच्चों को इलाज के अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद मामले की जांच करने के आदेश दिए गए.


दरअसल, यह हैरान कर देने वाली घटना सतना जिले के अमदरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की है. जहां शुक्रवार दोपहर 12 से 14 साल के बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा था. बच्‍चों को जैसे ही टीका लगाया गया तो वह बीमार पड़ गए। कुछ चक्कर आकर वहीं फर्श पर गिर पड़े. इन बच्चों को वैक्सीन कोर्बेवैक्स लगाई गई थी.

वहीं इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए सतना के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी अशोक अवधिया ने बताया कि बच्‍चों को कोविड रोधी टीका लगाए जाने के बाद अचानक वह बीमार पड़ने लगे थे. फिलहाल सभी बच्चों को होश आ गया है. उनकी हालात सामान्य है, लेकिन फिर भी हम मामले की जांच करेंगे.

बता दें कि कुछ दिन पहले ही इसी महीने केंद्र सरकार ने 12-14 वर्ष की आयु के बच्चों को कोविड-19 वैक्सीन लगाने की घोषणा की है. जिसके बाद से ही हैदराबाद स्थित बायोलॉजिकल ई द्वारा निर्मित कॉर्बेवैक्स वैक्सीन बच्चों को लगाई जा रही है. यह वैक्सीन स्वदेशी रूप से विकसित रिसेप्टर बाइंडिंग डोमेन (आरबीडी) प्रोटीन सब-यूनिट वैक्सीन है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने शुक्रवार को बताया कि अभी इस आयु वर्ग के 1 करोड़ से ज्यादा बच्चों को टीका लग चुका है.


Find Us on Facebook

Trending News