केरला: 12 साल की बच्ची ने दिए थे अपनी हार्ट सर्जरी के पैसे, अब मिल रहा बड़ा तोहफा

केरला: 12 साल की बच्ची ने दिए थे अपनी हार्ट सर्जरी के पैसे, अब मिल रहा बड़ा तोहफा

N4N Desk: केरल बाढ़ में हुई तबाही के लिए करोड़ो हाथ सामने आए है. इन करोड़ों रुपयों की मदद के बीच एक बेहद खास डोनेशन केरल के लोगों को मिला है, जिसे दिया है 12 साल की एक बच्ची ने दिया था। ये बच्ची खुद दिल की बीमारी से पीड़ित है। उसने अपनी सर्जरी के लिए रखे हुए रुपयों में से 5000 रुपये बाढ़ पीड़ितों को देने का फैसला किया है।

कुमारपलयम की रहने वाली अक्षया का परिवार काफी गरीब है। उसकी विधवा मां ज्योतिमनि और दोस्त अक्षया की सर्जरी के लिए जरूरी 2.5 लाख रुपये सोशल मीडिया के जरिये क्राउड-फंडिंग से जोड़ रहे थे। नवंबर में उसकी दूसरी सर्जरी होनी है लेकिन उससे पहले ही केरल के ऊपर बाढ़ की आफत टूट पड़ी। 

माँ ने बताया कि नवंबर से पहले 2.5 लाख रुपये चाहिए थे लेकिन अभी तक 20,000 ही जमा हो सके थे। इसके बावजूद अक्षया ने 5000 रुपये डोनेट कर दिए. लेकिन अब उस बच्ची के लिए काफी लोग सामने आ रहे है  अक्षया के इस कदम की जानकारी मिलने के बाद 20 से ज्यादा अस्पतालों ने उसका फ्री इलाज करने की पेशकश की है. इन हॉस्पिटल में से एक अपोलो भी है जो बच्ची का इलाज फ्री में करना चाहता है.

बड़ी होकर IAS बनने का सपने देख रही अक्षया ने कहा था कि वह केरल के लोगों की मदद करना चाहती थी क्योंकि पिछले साल नवंबर में पहली सर्जरी के लिए जरूरी 3.5 लाख रुपयों का इंतजाम केरल के लोगों की मदद से ही हो पाया था।

Find Us on Facebook

Trending News