बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में जानलेवा बनी मठ की 120 बीघा जमीन, वर्चस्व को लेकर अबतक दर्जनों लोगों की गयी जान, अहले सुबह गोलीबारी से फिर मचा हड़कंप

बांका में जानलेवा बनी मठ की 120 बीघा जमीन, वर्चस्व को लेकर अबतक दर्जनों लोगों की गयी जान, अहले सुबह गोलीबारी से फिर मचा हड़कंप

BANKA : जिले के अमरपुर प्रखंड के कुशमाहा पंचायत अन्तर्गत मैनमा गांव में मठ की जमीन पर वर्चस्व कायम करने को लेकर अपराधियों का तांडव जमकर ग्रामीणो पर कहर बरपा रही है। पिछले दो दशक के अंदर अपराधियों ने मैनमा गांव के राजेंद्र दास,बेनी दास, दयानंद दास, रघुनाथ दास, गगन कुमार समेत दर्जनो लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। 

इसी कड़ी में गुरूवार की सुबह अपराधियों ने मैनमा गांव के दो लोगों को गोली मार दिया। जिसमें घटनास्थल पर ही एक व्यक्ति बालेश्वर उर्फ बाले दास की मौत हो गई। जबकि वार्ड सदस्य विकास दास गंभीर रूप से जख्मी होकर मायागंज अस्पताल भागलपुर में जिंदगी और मौत से जुझ रहा है। मालूम हो कि मैनमा गांव स्थित श्री श्री 108 बद्री विशाल ठाकुरबाड़ी (मठ) की लगभग 120 बीघा जमीन है। जिस पर बीस बीघे जमीन पर शंभुगंज थाना क्षेत्र के मंझगांय गांव के कुछ अपराधियों की नजर पड़ गई और अपराधी जमीन पर वर्चस्व कायम करने को लेकर आये दिन ग्रामीणो की हत्या कर रहे हैं। 

गुरूवार की सुबह हुई बाले दास की हत्या ने जहां एक तरफ मृतक के परिजनों को झकझोर दिये है तो वहीं दुसरी तरफ ग्रामीणो में फिर से एक खौफ पैदा कर दिया है। खौफजदा मैनमा गांव के ग्रामीण घटना के संबंध में कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। ग्रामीणो में अपराधियों का खौफ इस तरह से है कि दिन में भी ग्रामीण अपने -अपने घरों में दुबके नजर आ रहे हैं। मृतक की पत्नी साखो देवी समेत अन्य परिजनो का रो -रोकर बुरा हाल देखा गया। मृतक अपने पीछे तीन पुत्र एवं दो पुत्री समेत भरा पुरा परिवार छोड़ कर गये हैं। 

मृतक का बड़ा पुत्र भागवत कुमार एवं राष्ट्रपति कुमार दिल्ली में रहकर मजदुरी करते हैं। जबकि मृतक का तीसरा पुत्र ज्योतिष कुमार पुत्री सुमन कुमारी एवं साक्षी कुमारी घर में रहकर अपने माता एवं पिता के काम में हाथ बंटाते है। मृतक बच्चो की भविष्य के लिए गांव के ही देवेन्द्र दास से बंटाई पर जमीन लेकर खेती करते थे। गुरूवार की सुबह मृतक अपने खेतों में गेहूं की पटवन करने गये थे। जहां अपराधियो ने गोली मारकर उनकी हत्या कर दिया।

बांका से चन्द्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News