बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खुफिया विभाग का अलर्ट, देश के कोरोना हॉटस्पॉट इलाकों से 126 लोग घुस गए हैं पटना में, बढ़ा सकते हैं पूरे पटना की टेंशन

खुफिया विभाग का अलर्ट, देश के कोरोना हॉटस्पॉट इलाकों से 126 लोग घुस गए हैं पटना में,  बढ़ा सकते हैं पूरे पटना की टेंशन

पटना : बिहार में कोरोना महामारी तेजी से फैलत जा रहा है. इस बीच पटना कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है पटना में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 42 हो गई है. इस बीच पटना के लिए एक और बुरी खबर है. देश के कोरोना हॉटस्पॉट बने जगहों से 126 लोग चुपके में पटना में एंट्री कर गए हैं.

126 लोग बढ़ा सकते हैं पूरे पटना की टेंशन
देश के हॉटस्पॉट इलाकों से छुपकर पटना आए दो परिवारों को बुधवार को पकड़कर क्वारंटाइन किया गया. एक परिवार महाराष्ट्र के दादर से और दूसरा नोएडा से आया था. दोनों परिवारों ने प्रशासन को कोई जानकारी नहीं दी थी. लॉकडाउन तोड़कर आने वालों की सूचना स्वास्थ्य विभाग को मोबाइल की टॉवर लोकेशन से हुई. मोबाइल कंपनियों से जानकारी होते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम पुलिस के साथ पहुंच गई और जांच की प्रक्रिया में जुट गई. 

यह पहला मामला नहीं है, मोबाइल लोकेशन से आएदिन दूसरे राज्यों से छुपकर आए लोगों को पकड़ा जा रहा है. प्रदेश में ऐसे 1892 लोगों के बारे में खुफिया जानकारी मिली है, जिसमें पटना के भी 126 लोग शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए ही लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन को तोड़कर संवेदनशील शहर से दूसरे शहर में जाने वालों की निगरानी काफी गोपनीय तरीके से की जा रही है.

मार्च माह में दिल्ली से पटना की न्यू पाटलिपुत्र कॉलोनी में आया छात्र भी मोबाइल लोकेशन से ही पकड़ में आया था। वह 20 मार्च के पहले ही राजधानी एक्सप्रेस से पटना आ गया था और प्रशासन को भनक तक नहीं थी.आरोग्य सेतु एप के जरिए इस बात की पता चल पाया था और टेस्ट होने के बाद इस शख्स को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. 

Suggested News