बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कांग्रेस प्रभारी का 13 दिवसीय बिहार दौरा, 26 जनवरी को किसान तिरंगा यात्रा को करेंगे रवाना,जानें पूरा कार्यक्रम

कांग्रेस प्रभारी का 13 दिवसीय बिहार दौरा, 26 जनवरी को किसान तिरंगा यात्रा को करेंगे रवाना,जानें पूरा कार्यक्रम

PATNA: पिछले दिनों अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के बिहार प्रभारी पूर्व केन्द्रीय मंत्री भक्त चरण दास पहली दफे बिहार पहुंचे थे। पहले दौरे में सोनिया गांधी के भक्त को बिहार कांग्रेस की दुर्दशा को नजदीक से देखने का मौका मिला था। अब वे एक बार फिर से 13 दिनों के बिहार दौरे पर आ रहे हैं. वे 25 जनवरी को पटना पहुंचेंगे और 6 फरवरी को दिल्ली वापस लौटेंगे। 

26 जनवरी को किसान तिरंगा यात्रा की करेंगे शुरूआत

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के मीडिया विभाग के अध्यक्ष एच0के0 वर्मा ने बताया  कि भक्त चरण दास 26 जनवरी को सदाकत आश्रम में गणतंत्र दिवस के अवसर पर होने वाले झंडोत्तोलन समारोह में शामिल होंगे। इसी दिन वे सदाकत आश्रम से ‘किसान तिरंगा यात्रा’ को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। 27 जनवरी को भक्त चरण दास वैशाली जायेंगे एवं वहां कांग्रेस जनों से संवाद करेंगे। अपराह्न वे वैशाली से मुजफ्फरपुर के लिये प्रस्थान करेंगे एवं वहां कांग्रेसजनों से संवाद करेंगे। मुजफ्फरपुर से वे रात को मोतिहारी पहुँचेंगे एवं वहाँ रात्रि विश्राम करेंगे।

जिलों में जायेंगे भक्त

28 जनवरी को भक्त चरण दास मोतिहारी में कांग्रेसजनों से संवाद करेंगे एवं अपराह्न बेतिया के लिये रवाना होंगे। बेतिया में वे कांग्रेसजनों से संवाद करेंगे एवं रात्रि विश्राम करेंगे। 29 जनवरी को भक्त चरण दास बृन्दावन स्थित गाँधी स्मृति स्थल जायेंगे एवं स्वतंत्रता सेनानियों से मिलेंगे। 30 जनवरी को वे मुरली भैरवा जायेंगे और महात्मा गाँधी की मूर्त्ति पर माल्यार्पण करने के बाद स्वतंत्रता सेनानी राजकुमार शुक्ला एवं संत भगत जी के परिजनों से मिलेंगे।

इसके बाद वे भितीहरवा आश्रम जाकर गांधी जी की मूर्त्ति पर माल्यार्पण करेंगे। शाम को वे गोपालगंज जायेंगे जहाँ रात्रि विश्राम करेंगे।भक्त चरण दास 31 जनवरी को गोपालगंज एवं सीवान जिला के कांग्रेसजनों से संवाद स्थापित करेंगे। 1 फरवरी को श्री दास सारण एवं भोजपुर जिला के कांग्रेसजनों से संवाद स्थापित करेंगे। 2 फरवरी को वे बक्सर एवं कैमूर जिला में कांग्रेसजनों से संवाद करेंगे। 3 फरवरी को रोहतास एवं औरंगाबाद जिलों का दौरा करेंगे। 4 फरवरी को जहानाबाद एवं अरवल जिलों का दौरा करेंगे। 5 फरवरी को गया में बोधि मंदिर जायेंगे एवं वहाँ के कांग्रेसजनों से संवाद कर पटना के लिये प्रस्थान करेंगे। 6 फरवरी को अपराह्न बिहार कांग्रेस प्रभारी दिल्ली के लिये प्रस्थान करेंगे।

Suggested News