मोबाईल ट्रैकिंग मे फंसे अधिकारी, चीफ इंजीनियर समेत 13 अभियंताओं पर होगी कार्रवाई

मोबाईल ट्रैकिंग मे फंसे अधिकारी, चीफ इंजीनियर समेत 13 अभियंताओं पर होगी कार्रवाई

PATNA : बिहार सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी अधिकारी अपनी ड्यूटी से गायब रहते हैं। हालात तो यह है कि जिन अधिकारियों को अपने छोटे अधिकारियों पर निगरानी रखने का जिम्मा है वो भी फरार रहते हैं। स्थिति यह हो गई है कि जल संसाधन विभाग मे अभियंताओं के फरार रहने का सिलसिला रूकने का नाम नही ले रहा। हालांकि विभाग ने इंजीनियरों पर नकेल कसने के लिए मोबाईल ट्रैकिंग सिस्टम लागू कर रखा है। बावजूद इसके इस सिस्टम से भी ड्यूटी से गायब रहने वाले अभिंयताओं की संख्या में कमी नही आ रही है।

मुख्य अभियंता सहित 13 अभियंता गायब

जल संसाधन विभाग की मोबाईल ट्रैकिंग में बिहार के कुल 13 अभियंता पकड़े गए हैं।वे सभी अपनी ड्यूटी से गायब पाए गए।गायब रहने वाले अभियंताओं मे 1 मुख्य अभियंता,2 अधीक्षण अभियंता और 10 कार्यपालक अभियंता शामिल हैं।

जल संसाधन विभाग ने यह जानकारी दी है।ड्यूटी से गायब रहने वाले अभियंताओं में रामेश्वर चौधरी मुख्य अभियंता डिहरी,निरंजन कुमार अधीक्षण अभियंता खड़गपुर,ओमप्रकाश अधीक्षण अभियंता सहरसा,सहित 10 कार्यपालक अभियंता शामिल हैं।

जल संसाधन विभाग ने ड्यूटी से गायब रहने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई   के लिए  विभाग के निगरानी विंग के अपर सचिव को सूचित कर दिया है। हालांकि इस तरह का वाक्या कोई पहली बार नही है। विभाग की जांच मे हर महीनें कई अधिकारी पकड़े जाते हैं। विभाग ड्यूटी से गायब रहने वाले इंजीनियरों के बारे मे सूचना तो देती है लेकिन कार्रवाई क्या हुई इसकी जानकारी सार्वजनिक नही करती।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News