बिहार में पहले चरण के 13 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द, अब मैदान में बचे 47 प्रत्याशी

बिहार में पहले चरण के 13 उम्मीदवारों का नामांकन रद्द, अब मैदान में बचे 47 प्रत्याशी

PATNA : बिहार में पहले चरण में नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी में 13 प्रत्याशियों के पर्चा रद्द होने के बाद 47 प्रत्याशी चुनावी मैदान में रह गए है। वहीं 28 मार्च तक नाम वापसी की अंतिम तिथि है। जिसके बाद यह तय हो पायेगा कि पहले चरण में होने वाले चुनाव में कितने प्रत्यासी मैदान में टिके रहते है। 

बता दें कि पहले चरण में कुल 60 प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा भरा था। स्क्रुटनी के दौरान 13 प्रत्याशियों का पर्चा रद्द हो गया है। जिसके बाद अबतक चुनाव  मैदान में 47 प्रत्याशी शेष बचे है। 

पर्चा रद्द होने के बाद सबसे अधिक प्रत्याशी गया में 14 और सबसे कम 9 प्रत्याशी औरंगाबाद में है। वहीं नवादा लोकसभा सीट पर 13 प्रत्याशी, जमुई सीट पर11 और नवादा विधानसभा सीट पर 8 प्रत्याशी चुनावी मैदान में मौजूद है। 

अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार सिंह ने बताया है कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की तैयारी को लेकर सहरसा में मीटिंग कल बुलाई गयी है। यह मीटिंग मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एस सी श्रीनिवास की अध्यक्षता में होगी। वहीं बैठक में ADG मुख्यालय कुंदन कृष्णन के अलावा पुलिस के कई अधिकारियों के साथ चुनाव संबंधित जिलों के रेंज अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। 

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News