महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री की 14 दिन और बढ़ी न्यायिक हिरासत, मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में है जेल में बंद

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री की 14 दिन और बढ़ी न्यायिक हिरासत, मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में है जेल में बंद

Desk. महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए और बढ़ा दी गई है। उन्हें ईडी ने 2 नवंबर 2021 को जबरन वसूली और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में गिरफ्तार किया था। फिलहाल वह मुंबई की आर्थर रोड जेल में बंद है।

18 जनवरी को एक विशेष अदालत ने मंगलवार को महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख की उस अर्जी को खारिज कर दिया, जिसमें कथित धन शोधन मामले में तकनीकी आधार पर जमानत देने का अनुरोध किया गया था। देशमुख ने अपनी अर्जी में दलील दी थी कि धन शोधन निवारण कानून के तहत मामलों की सुनवाई करने वाली विशेष अदालत ने उन्हें आगे की न्यायिक हिरासत में भेजने से पहले ईडी द्वारा दाखिल आरोप पत्र का संज्ञान नहीं लिया। देशमुख ने कहा कि इसलिए, वह तकनीकी आधार पर (डिफॉल्ट) जमानत के हकदार हैं।

मनी लांड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय ने मुंबई के पीएमएलए कोर्ट में दायर 700 पन्नों की सप्लीमेंट्री चार्जशीट में अनिल देशमुख को मुख्य अभियुक्त बनाया था. इसके साथ ही, महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री के दोनों बेटों का भी इस चार्जशीट में नाम शामिल किया गया है. देशमुख को दो नवंबर 2021 को गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में हैं।

Find Us on Facebook

Trending News