बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में जहरीला मशरूम की सब्जी खाने से मासूम बच्चे समेत 14 लोग बीमार, परिजनों में मचा हड़कंप...

बांका में जहरीला मशरूम की सब्जी खाने से मासूम बच्चे समेत 14 लोग बीमार, परिजनों में मचा हड़कंप...

BANKA: बांका जिला अंतर्गत अमरपुर प्रखंड के गालिमपुर गांव में जंगली छाता( जहरीला मशरूम) की सब्जी खाने से मासुम बच्चे समेत 14 लोगों के बीमार हो जाने का मामला सामने आया है। बीमार अर्चणा देवी, सुधा देवी, डेजी देवी, मंजु देवी, रघुनंदन मंडल, बेबी देवी, सुभाष मंडल, सत्यम कुमार(03)वर्ष, अजीत कुमार(04) वर्ष, करूणा कुमारी (13)वर्ष, कोमल कुमारी (11)वर्ष,जुली कुमारी(12)वर्ष,कोमल कुमारी (12) वर्ष,निशा कुमारी (14) वर्ष का प्राथमिक उपचार किया गया है। 

मामले को लेकर सुभाष मंडल ने बताया कि घर के कुछ बच्चे गांव के समीप स्थित डांढ़ के पास से जंगली छाता  (मशरूम )तोड़कर घर लेकर आए। घर की महिलाएं जंगली छाता की सब्जी बना लिया। घर के सदस्यों तथा बच्चों ने बनी हुई जंगली छाता की सब्जी खा ली। खाने के थोड़ी देर के बाद सभी को एक साथ उल्टियां होने लगी।

देखते ही देखते घर में अफरा -तफरी का माहौल बन गया। परिजनों के द्वारा सभी को उपचार के लिए रेफरल अस्पताल लाया गया। जहां डॉक्टरों के द्वारा सभी का प्राथमिक उपचार किया गया। उपचार कर रहे डॉक्टर ने बताया कि सभी को फुड प्वाजनिंग की शिकायत थी जो उपचार के बाद स्थिती खतरे से बाहर है।


बांका से चंद्रशेखर की रिपोर्ट

Editor's Picks