बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

14 साल बाद Bajaj चेतक की लॉन्‍चिंग, 1 लाख रुपये होगी शुरुआती कीमत

14 साल बाद Bajaj चेतक की लॉन्‍चिंग, 1 लाख रुपये होगी शुरुआती कीमत

DESK: साल 2006 में बजाज ऑटो ने अपनी लोकप्रिय चेतक स्कूटर को बंद करने का फैसला लिया था. उसके बाद इस फैसले  हर कोई हैरान रह गया था. लेकिन अब 14 साल बाद एक बार फिर चेतक की वापसी हो गई है. इस बार चेतक इलेक्‍ट्रिक वर्जन में है.

बजाज ऑटो ने मंगलवार को बहुप्रतीक्षित चेतक स्कूटर लॉन्च किया. इसकी शुरुआती कीमत 1 लाख रुपये है. इसकी बुकिंग कल यानी 15 जनवरी से शुरू होगी. रिपोर्ट के मुताबिक 2 हजार रुपये में कंपनी की वेबसाइट से चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक किया जा सकेगा. बता दें कि बीते साल 16 अक्‍टूबर को इसका पहला लुक दिखा था. इस स्‍कूटर की बिक्री सबसे पहले पुणे में होगी. इसके बाद बेंगलुरु के अलावा अन्‍य शहरों में उपलब्‍ध होगी.

बजाज का चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर दो वेरिएंट -इको और स्‍पोर्ट मोड में मिलेगा. कंपनी इको मोड में 95 किलोमीटर की रेंज ऑफर करेगी जबकि स्पोर्ट मोड में यह स्कूटर 85 किलोमीटर की रेंज देगा. वहीं कस्‍टमर्स के लिए स्कूटर का 6 कलर ऑप्शन उपब्‍लध होगा. सेफ्टी की बात करें तो इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम मिलेगा. इसमें बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल होगा जो स्मार्टफोन और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करेगा.

Suggested News