14 हजार करोड़ की बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पांच दिन में धंसी, पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

14 हजार करोड़ की बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पांच दिन में धंसी, पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

DESK : अभी सिर्फ पांच दिन का समय गुजरा है, जब कम समय में बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे को तैयार करने की जमकर तारीफ की जा रही थी। लेकिन, इस दौरान इस बात का ध्यान नहीं रखा गया कि कई बार हड़बड़ी में किए गए काम में गड़बड़ी भी होती है। कुछ ऐसी ही स्थिति बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे की है। जो उद्धाटन के महज पांच दिन के अंदर कई जगहों पर धंस गई है। एक बारिश में ही यूपी के इस नए बने एक्सप्रेस वे बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं।

बताते चलें कि बुन्देलखंड को नई पहचान दिलाने के लिए बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे बनाया गया है. 296 किलोमीटर लंबा यह बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे चित्रकूट के भरतकूप से शुरू होकर इटावा के कुदरेल में मिला है। 14,850 करोड़ की लागत से तैयार इस  मार्ग का 16 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिला जालौन के कैथेरी में उद्घाटन किया था।

गुणवत्ता पर उठे सवाल

बताया जा रहा है बुन्देलखंड एक्सप्रेस-वे पर किलोमीटर क्रमांक 195 किलोमीटर पर छिरिया सलेमपुर के पास धसक गया है, जिस कारण बीती रात्रि दो कारें और बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गईं. राहगीरों ने इसका वीडियो बनाकर वायरल भी किया. इसके अलावा औरेया जिले में अजीतमल के पास भी एक्सप्रेस-वे धसक गया है. उद्घाटन के महज 5 दिन बाद ही एक्सप्रेस-वे के जगह-जगह धसक जाने के कारण गुणवत्ता पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. वही प्रशासनिक अमले में भी हड़कम्प मचा हुआ है।

अखिलेश ने किया हमला

वहीं रोड के धंसने के बाद यूपी में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा के विकास पर तंज कसा है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर धंसे हुए रोड का वीडियो शेयर किया है। साथ ही कैप्शन में लिखा है कि ये है भाजपा के आधे-अधूरे विकास की गुणवत्ता का नमूना… उधर बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का बड़े लोगों ने उद्घाटन किया ही था कि इधर एक हफ़्ते में ही इस पर भ्रष्टाचार के बड़े-बड़े गड्ढे निकल आए। 

अच्छा हुआ इस पर रनवे नहीं बना।

अखिलेश यादव के लिए कई लोगों ने धंसे हुए एक्सप्रेस वे का वीडियो शेयर किया है।


Find Us on Facebook

Trending News