बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के ट्रैफिक रूट में बड़ा बदलाव, खबर पढ़कर निकलें बाहर

पटना के ट्रैफिक रूट में बड़ा बदलाव, खबर पढ़कर निकलें बाहर

PATNA : पटना के ट्रैफिक रूट में बड़ा बदलाव किया गया है। स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के दिन गांधी मैदान के आसपास वाहनों की पार्किंग पर रोक रहेगी। बता दें कि पीर अली पार्क व कारगिल चौक के मार्ग पर किसी प्रकार की वाहनों की पार्किंग सुबह 7 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक के लिए वर्जित रहेगी। ट्रैफिक एसपी प्रकाश नाथ मिश्रा ने बताया कि इस मार्ग में लावारिस वाहन पाये जाने पर उसे अविलंब निकट के थाना में लगा दिया जायेगा और वाहन स्वामी के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जायेगी। 

साथ ही आमंत्रित महानुभावों के वाहन चालक पार्किंग के उपरांत सुरक्षा कारणों से वाहन छोड़कर अन्यत्र नहीं जायेंगे तथा वाहन के पास जांच के लिए उपस्थित रहेंगे। 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस राजकीय समारोह के अवसर पर सुबह 7 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक व्यवसायिक वाहनों के परिचालन का मार्ग बदल दिया गया है।

15 अगस्त के दिन परिवर्तित रूट को देखें

चिरैयाटांड़ दुर्गा मंदिर के ऊपर अथवा नीचे से मालवाहक वाहन उत्तर की तरफ गोरिया टोली की तरफ नहीं आयेगा। 

मीठापुर आरओबी गोलंबर से मालवाहक वाहन उत्तर की ओर बुद्ध मार्ग में नहीं आयेगा।

आर ब्लॉक गोलंबर से कोई भी मालवाहक वाहन उत्तर की ओर यानी आयकर गोलंबर तक नहीं आयेगा।

बेली रोड (जवाहर लाल नेहरू पथ) में डुमरा चौकी से भट्टाचार्या चौराहा तक किसी भी प्रकार के मालवाहक वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा। 

पुलिस लाइन तिराहा से कोई भी व्यवसायिक वाहन पूरब गांधी मैदान की ओर अथवा दक्षिण की तरफ बुद्ध मार्ग में नहीं आयेगा, वहीं से पश्चिम वापस चला जायेगा।

पटना जंक्शन से गांधी मैदान आनेवाले ऑटो पटना जंक्शन से डाकबंगला चौराहा (कविगुरु रविंद्र चौक), वहां से दाहिने मुड़कर न्यू डाकबंगला रोड से भट्टाचार्या फिर वहां से बायें मुड़कर एक्जीविशन रोड में बिग बाजार से दक्षिण कटिंग तक आयेंगे। वहां से वापस भट्टाचार्या चौराहा से भट्टाचार्या मोड़, सीडीए बिल्डिंग से गोरियाटोली होते हुए पटना जंक्शन तक जायेंगे। 

इंजीनियरिंग कॉलेज से चलनेवाली बसें गांधी चौराहा से मछुआटोली, दरियापुर तिराहा से नाला रोड, पीरमुहानी से सीडीए गोलंबर से गोरियाटोली होते हुए पटना जंक्शन जायेंगी एवं इसी मार्ग से वापस लौटेंगी।  

पटनासिटी की ओर से आनेवाले व्यवसायिक वाहन मुसल्लहपुर हाट होते हुए बारी पथ में खजांची रोड दक्षिणी तक आयेंगे तथा वापसी में खजांची रोड दक्षिण से खजांची रोड उत्तरी होते हुए अशोक राजपथ में आकर वापस गायघाट की ओर जायेंगे।

बांकीपुर बस डिपो से चलनेवाली बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की बसों का परिचालन वीरचंद पटेल पथ स्थित सुल्तान पैलेस से आर ब्लॉक, हार्डिंग पार्क होते हुए होगा। 


Suggested News