BIHAR NEWS : राधा कृष्ण मंदिर से 15 लाख के मूर्तियों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

BIHAR NEWS : राधा कृष्ण मंदिर से 15 लाख के मूर्तियों की चोरी, जांच में जुटी पुलिस

SITAMARHI : जिले के सुरसंड थाना क्षेत्र के वीरपुर गांव स्थित राधा-कृष्ण मंदिर से बीती रात अज्ञात चोरों ने अष्टधातु व चांदी के चार मूर्तियां चोरी कर ली। कृष्ण राधा मंदिर से मूर्तियां चोरी होने की सूचना महंथ कृष्णा देवी ने मोवाइल से थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर नवलेश कुमार आजाद को दी। सुबह जानकारी मिली तो भारी संख्या में ग्रामीणों ने मंदिर के पास एकत्रित होकर रोष जाहिर किया। घटना की जानकारी मिलते ही जवानों के साथ थाना अध्यक्ष नवलेश आजाद वीरपुर गांव के मंदिर में पहुंचकर स्थिति के जायजा लेते हुए घटना की जानकारी वरिय पुलिस अधिकारी को दी। 

मिली जानकारी के अनुसार वीरपुर गांव में राधा कृष्ण मंदिर में राधा-कृष्ण की एक फीट ऊंची मूर्तियां स्थापित थी। मूर्तियों के कक्ष में दरवाजे पर पर्दा पड़ा था। उसके अंदर और बाहर एक गेट है। जबकि उस मंदिर परिसर के बाहर एक व्यक्ति सोया हुआ था। शनिवार की रात चोरों ने दोनो गेट के तीन ताला और हुक निकाल कर एक अष्टधातु के श्रीकृष्ण की मूर्ति व चार चांदी की मूर्तियां भगवान गणेश , लक्ष्मी, शंकर, दुर्गा की मूर्तिया चोरी कर ली। रविवार की सुबह पांच बजे जब महंत कृष्णा देवी के पोता कुणाल कुमार पूजा के लिए पहुंचे तो मूर्तियां गायब देख शोर मचाया। 

इस पर स्वजन व गांव के लोग एकत्र हो गए। महंत कृष्णा देवी के बयान पर शातिरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर छानबिन चल रही है। घटनास्थल पर लगभग चार बजे एएसपी प्रमोद कुमार,थानाध्यक्ष सह इंक्सपेक्टर नवलेश कुमार आजाद, इंस्पेक्टर  अरुण कुमार, अवर निरीक्षक अजय कुमार मिश्र, एसएसबी समान्य आरक्षी अनिल सिंह, जितेंद्र सिंह के साथ स्क्वायड  डॉग (कुश) के अलावे अन्य पुलिस कर्मी मौजूद थे।  महंत कृष्णा देवी ने बताया की इन मूर्तियों की कीमत लगभग 15 लाख से अधिक होगी।

सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News