बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

15 हजार के कुत्ते के लिए चुका दिए 66 लाख रुपए, फिर भी रहे खाली हाथ

15 हजार के कुत्ते के लिए चुका दिए 66 लाख रुपए, फिर भी रहे खाली हाथ

DEHRADUN : साइबर ठगी के कई मामले सामने आते हैं, लेकिन उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में  जिस तरह की साइबर ठगी का मामला सामने आया है, उसी तरह का मामला शायद ही कभी सामने आया होगा। यहां एक कुत्ते के पिल्ले को खरीदने के चक्कर में एक महिला ने 66.39 लाख रुपए की भारी भरकम राशि दे दी। लेकिन इसके बाद भी महिला को कुत्ते का पिल्ला नहीं मिला। अब पैसे गंवाने के बाद महिला ने पुलिस में साइबर ठगी की शिकायत दर्ज कराई है।

मिली जानकारी के अनुसार मोथरोवाला में रहने वाली महिला ने बताया कि बीती 22 जून को उनकी बेटी का जन्मदिन था। बेटी ने जन्मदिन पर असम से गोल्डन रिटरेवियर नस्ल का कुत्ता मंगाने को कहा। बेटी की मांग को पूरा करने के लिए महिला ने जस्ट डायल की सहायता ली। जहां महिला को उस नस्ल का कुत्ता मिल गया। जिसके बाद महिला कुत्त के मालिक से संपर्क किया।  कुत्ते के मालिक ने गोल्डन रिट्रीवर नस्ल के कुत्ते के बच्चे की कीमत 15 हजार रुपये बताई। उसकी आनलाइन डिलीवरी करने के लिए उसने पांच हजार रुपये एडवांस मांगे और बाकी के 10 हजार रुपये डिलीवरी के बाद देने को कहा। इस पर महिला ने उसके बताए बैंक खाते में पांच हजार रुपये आनलाइन भेज दिए।

पहले कुत्ते के क्वारेंटाइन, फिर अलग अलग बहाने से खाते में मंगाए पैसे

इसके बाद कुत्ते के मालिक ने दोबारा फोन कर कुत्ते के बच्चे को क्वारंटाइन रखने और लाइसेंस के नाम पर महिला से एक लाख रुपये अपने खाते में मंगा लिए। 26 जून को उसने फिर फोन किया और कुत्ते के बच्चे को भेजने के लिए शिपिंग चार्ज के रूप में एक लाख रुपये मांगे। यह रकम उसने बाद में वापस लौटाने की बात कही। इसके बाद उसने सुरक्षा शुल्क, शिपिंग टैक्स समेत अन्य मदों में खर्च का झांसा देकर दो जुलाई तक महिला से 66 लाख 39 हजार 600 रुपये अपने खाते में जमा करा लिए। 

हद तो तब हो गई कि इतने पैसे वसूलने के बाद भी वह रुपये मांग रहा था, लेकिन अब महिला को ठगी का एहसास हो चुका था।  जिसके बाद महिला ने साइबर थाने में शिकायत कर दी। स्पेशल टास्क फोर्स के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि प्रकरण में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।



Suggested News