बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

16 साल की लड़की ने अपने मां- बाप के हत्यारों को AK-47 से भूना, पिता थे गांव के मुखिया

16 साल की लड़की ने अपने मां- बाप के हत्यारों को AK-47 से भूना, पिता थे गांव के मुखिया

DESK: दुनिया भर में मलाला यूसुफजई को आतंकियों के खिलाफ उनकी बहादुरी के लिए जाना जाता है लेकिन आजकल एक और नाम बहुत चर्चा में है वो है अफगानिस्तान की एक 16 साल की लड़की जिसका इंतकाम चर्चा का विषय बना हुआ है. इस लड़की ने तालिबान के आतंकियों के खिलाफ जो लड़ाई लड़ी वह एक मिसाल बन गई है. उसके बदले से तालिबान  के आतंकियों की रूह कांप गई है .आतंकियों में दहशत फैलाने वाली लड़की का नाम कमर गुल है ,जिसने अपने मां-बाप की हत्या का बदला लिया है.

जानकारी के मुताबिक कमरगुल के माता –पिता को आतंकियों ने घर से बाहर निकाला और बेदर्दी से उनकी हत्या कर दी थी जिसके बाद कमरगुल ने उनसे इंतकाम का फैसला लिया और ये इंतकाम दुनिया के लिए चर्चा का विषय बन गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 17 जुलाई को रात 1 बजे कुछ तालिबान आंतकवादी गुल के घर घुस गए थे. स्थानीय पुलिस का कहना है कि आतंकवादी कमर गुल के पिता को तलाश रहे थे क्योंकि वह गांव के मुखिया और सरकार के समर्थक थे. जिससे नाराज आतंकवादियों ने कमर गुल के पिता को घर के बाहर घसीटकर ले गए और फिर आतंकवादियों को ऐसा करते देख कमर गुल की मां ने भी इस बात का विरोध किया तो तालिबानी आंतकवादियों ने उनके माता-पिता दोनों को मौत के घाट उतार दिया. 

 घटना को देखते हुये कमर गुल बाहर निकली और  आंतकवदियों  पर अपने घर में रखे AK-47 से ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं. कमर गुल के साथ उसका भाई भी मौके पर मौजूद था और यह गोलीबारी का सिलसिला लगभग 1 घंटे  तक जारी रहा.इस गोलीबारी में 3 आतंकवादी ढेर हो गए. बाद में आंतकवादियों का गांव वालों के साथ ही सरकार के समर्थकों ने जमकर मुकाबला किया और उन्हें भगाने में भी कामयाब रहें . बताया जा रहा है कि उस वक्त 40 से अधिक आंतकवादियों ने हमला किया था. 

फिलहाल, अफगानिस्तान के सुरक्षाबल कमर गुल और उसके भाई को किसी सुरक्षित स्थान पर ले गए हैं.इस घटना के बाद कमर गुल और उसका भाई करीब 2 दिन तक सदमें में रहे. इस घटना को लेकर कमर गुल का कहना है कि ये मेरा अधिकार था, क्योंकि मुझे अपने माता पिता के बिना नहीं जीना था. तालिबान आतंकवादी अक्सर ही अफगानिस्तान  सरकार और सुरक्षाबलों का समर्थन करने वाले लोगों को मार डालते हैं. अब तक कई लोग मारे जा चुके हैं.  बता दें कि कमर गुल के हाथों में AK-47 की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

Suggested News