बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सीएम नीतीश को चुनौती देने के लिए 17 से नियोजित शिक्षकों की हड़ताल,संविदाकर्मियों का भी मिलेगा साथ !

सीएम नीतीश को चुनौती देने के लिए 17 से नियोजित शिक्षकों की हड़ताल,संविदाकर्मियों का भी मिलेगा साथ !

पटना : सरकार की चेतावनी के बाद भी 17 से नियोजित शिक्षकों का एक गुट हड़ताल पर जाने पर अड़ गया है वहीं दूसरा गुट आंदोलन में शामिल होने से इंकार कर दिया है। नियोजित शिक्षकों की प्रस्तावित हड़ताल पर डटे दो संघ के बीच एक गुट ने संविदा कर्मियों को जोड़ने का प्रयास भी तेज कर दिया है

 बता दें के वेतनमान की मांग को लेकर नियोजित शिक्षक लगातार आंदोलन करते रहे हैं। गौरतलब है कि नियोजित शिक्षकों ने पहले ही घोषित कर रखा था कि 17 फरवरी से हड़ताल पर जाएंगे ।इसी बीच जहां एक तरफ टीईटी एसटीइटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ  नियोजित शिक्षकों के साथ सभी संविदा कर्मियों को साथ लेने की कोशिश कर रहा है, तो दूसरी तरफ टीईटी शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति ने हड़ताल में शामिल होने से इंकार कर दिया है।

 शिक्षक नेता मार्कंडेय पाठक ने बताया है कि बिहार के नियोजित शिक्षक केवल अपने लिए नहीं बल्कि संविदाकर्मियों की भी लड़ाई लड़ रहे हैं ।इसलिए सभी संविदा कर्मी भी नियोजित शिक्षक के इस प्रस्तावित हड़ताल का समर्थन करें।

प्राथमिक शिक्षक भी जाएंगे हड़ताल पर
बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष ब्रजनंदन शर्मा ने कहा है कि 17 फरवरी से सभी को टीके प्राथमिक शिक्षक हड़ताल पर जाएंगे ।जब तक पुराने शिक्षकों की तरह नियोजित शिक्षकों को वेतनमान पुरानी सेवा शर्त एवं सारी सुविधाएं लागू नहीं हो जाती तब तक हमारा आंदोलन नहीं रुकेगा। यही वजह है कि बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ की बैठक में यह तय किया गया है कि 17 से प्रस्तावित नियोजित शिक्षकों के हड़ताल को भरपूर समर्थन दिया जाएगा।

Suggested News