बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में मिले 1543 नए कोरोना पॉजिटिव केस, कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 17 हजार के पार

बिहार में मिले 1543 नए कोरोना पॉजिटिव केस, कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 17 हजार के पार

पटना : बिहार में कोरोना लोगों को चपेट में लगातार लेता ही जा रहा है.  लेकिन जैसे -जैसे बिहार में कोरोना की जांच बढ़ाई जा रही है वैसे-वैसे संक्रमित मामले कम होते जा रहे हैं..आज स्वास्थ्य विभाग की तरफ से राज्य भर में 9 सितंबर को लिए गए सैंपल की जांच में 1543 में संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है. जिसके साथ राज्य में कुल संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 17168 पर है. 

जिन जिलों में संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं उसमें राजधानी पटना में 202 ,अररिया में 67, भागलपुर में 96, पूर्णिया में 92 और पश्चिमी चंपारण में 62 मामले सामने आए हैं.

गौरतलब है कि सबसे अधिक पॉजिटिव केस पटना में मिले, जहां इसकी संख्या बुधवार तक 25040 पहुंच गई है. चिंता की बात यह रही कि राज्य में कोरोना से सर्वाधिक मौत भी पटना में ही हुई है.  पटना में अबतक कोरोना के 235 मरीजों की मौत हो चुकी है.


वहीं, दूसरे नंबर पर भागलपुर जिला है, जहां पॉजिटिव केस की संख्या 6373 है और इससे होने वाली मौत की संख्या 68 है. राज्य में कोरोना के सर्वाधिक केस व मौत के लिहाज से मुजफ्फरपुर भी बेहद संवेदनशील बताया गया है. मुजफ्फरपुर में बुधवार तक कुल पॉजिटिव केस की संख्या 6701 है और इससे यहां मरने वालों की संख्या 53 है.


Suggested News