संसद पर आतंकी हमले की आज 17 वीं बरसी, पीएम ने हमले में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजली

संसद पर आतंकी हमले की आज 17 वीं बरसी, पीएम ने हमले में मारे गए लोगों को दी श्रद्धांजली

NEWS4NATION DESK : संसद पर आतंकी हमले की आज 17वीं वरसी है। आज से 17 साल पहले 13 दिसंबर, 2001 को संसद भवन पर आतंकी हमले हुए थे। इस हमले में संसद भवन के गार्ड, दिल्ली पुलिस के जवान समेत कुल 9 लोग शहीद हुए थे। हमले की 17वीं बरसी पर पीएम ने हमले में मारे गए लोगों को श्रद्धांजली दी है। मोदी ने ट्विटर पर सुरक्षा कर्मियों के साहस को याद किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, ‘हम उन लोगों की बहादुरी को सलाम करते हैं, जिन्होंने 2001 में इसी दिन हमारे संसद पर हुए नृशंस हमले के दौरान शहीद हो गये थे। उनकी हिम्मत और वीरता हर भारतीय को प्रेरित करती है।’

बताते चले कि 13 दिसंबर, 2001 को एक सफेद एंबेसडर कार में आए 5 आतंकवादियों ने 45 मिनट में लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर को गोलियों से छलनी करके पूरे हिंदुस्तान को झकझोर दिया था। उस घटना में दिल्ली पुलिस के पांच, सीआरपीएफ की एक महिला अधिकारी, संसद भवन के दो वॉच और वार्ड समेत एक माली और एक कैमरामैन की मौत हो गई थी।  

संसद के शीतकालीन सत्र की सरगर्मियां तेज़ थीं। विपक्ष के जबरदस्त हंगामे के बाद दोनों सदनों की कार्यवाही 40 मिनट के लिए स्थगित की जा चुकी थी। सदन स्थगित होते ही प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और विपक्ष की नेता सोनिया गांधी लोकसभा से निकल कर अपने-अपने सरकारी निवास के लिए कूच कर चुके थे। बहुत से सांसद भी वहां से जा चुके थे। लेकिन गृह मंत्री लालकृष्ण आडवाणी अपने कई साथी मंत्रियों और लगभग 200 सांसदों के साथ अब भी लोकसभा में ही मौजूद थे।

Find Us on Facebook

Trending News