17वीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू : सत्ता पक्ष के सदस्यों में उत्साह और उमंग तो विपक्ष ने प्रवेश से पहले ही किया हंगामा, तस्वीराें में देखिए

17वीं विधानसभा का पहला सत्र शुरू : सत्ता पक्ष के सदस्यों में उत्साह और उमंग तो विपक्ष ने प्रवेश से पहले ही किया हंगामा, तस्वीराें में देखिए

पटना... मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की नई सरकार के गठन के बाद अब 17वीं बिहार विधानसभा का सत्र सोमवार को शुरू हो गया। कोरोना के खतरे को देखते हुए सत्र का आयोजन सेंट्रल हाल में किया गया। सत्र के पहले दिन 105 सदस्‍य पहली बार विधानसभा में शामिल हुए। इस मौके पर विधानसभा सत्र के पहले दिन आए सभी विधायकों को प्रोटेम स्पीकर जीतन राम मांझी शपथ दिलाएंगे। 

विधानसभा सत्र में भाग लेने सीएम नीतीश कुमार के साथ जीतन राम मांझी व अन्य मौजूद रहे।

पहली महिला उपमुख्यमंत्री रेणू देवी में दिखा उत्साह।

शामिल होने के लिए आए सदस्याें का सेंट्रल हॉल का स्वागत किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री समेत दोनो उपमुख्यमंत्री व अन्य कई सदस्य कुछ इस तरह से सेंट्रेल हॉल में प्रवेश किए। 17वीं विधानसभा के पांच दिवसीय सत्र का पहला दो दिन सदस्यों के लिहाज से खासा महत्वपूर्ण होगा, जबकि शेष तीन दिन विधायी कार्यों को लेकर बेहद अहम हैं। 

पहली बार उपमुख्यमंत्री बने तारकिशोर प्रसाद का किया स्वागत

विपक्ष नेता तेजस्वी यादव अपने बड़े भाई तेजप्रताप यादव के साथ सदन पहुंचे। 

देवेश चंद्र ठाकुर और संजय झा विंटेज गाड़ी से बिहार विधानसभा पहुंचे। आपको बता दें कि जल जीवन हरियाली और प्रदूषण मुक्त वातावरण माहौल को लेकर देवेश चंद्र ठाकुर और संजय झा दोनों ने इस गाड़ी का इस्तेमाल सदन आने के लिए किया है। जिसका एकमात्र मकसद है प्रदूषण मुक्त करना पेट्रोल की गाड़ियों से बिल्कुल अलग यह गाड़ी चार्जर के जरिए चार्ज होती है सफर तय करती है। 

पहली बार जमुई से विधायक बनीं श्रेयसी सिंह में दिखा जोश। 

पहली बार कहलगांव से विधायक निर्वाचित होने पर सदन पहुंचे पवन कुमार यादव ने सीढ़ियों पर मत्था टेका। 

पारंपरिक भेषभूषा में पहुंचे विधानसभा सदस्य। 

वहीं विपक्ष ने हॉल में जाने के बजाए सत्र शुरू होने से पहले ही गुलनाज हत्याकांड को लेकर बाहर जमकर प्रदर्शन किया। विधानसभा सत्र शुरू भी नहीं हुआ, लेकिन कांग्रेस के विधायकों ने विधानसभा परिसर में बैनर और तख्ती के साथ जमकर नारेबाजी की और महिला सुरक्षा को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला। 

Find Us on Facebook

Trending News