साईं शिव कृपा मंदिर आयोजित कराने जा रहा 3 दिन का वार्षिकोत्सव

N4N Desk: मनसा पूरण देवी श्री साईं शिव कृपा मंदिर साईं मार्ग राजा बाजार का अष्टम तीनदिवसीय वार्षिकोत्सव 18, 19 और 20 जनवरी 2019 को मनाने जा रहा है। उत्सव के पहले दिन प्रातः माता जी एवं कन्या पूजन और छप्पन भोग अर्पित किया जाएगा. बेटी बचाओ और बेटी पढाओं की सोच के साथ कन्या पूजन इस वर्ष से प्रतिवर्ष आयोजित होगा. साथ ही प्रत्येक वर्ष की तरह इस वर्ष भी साईं सत्यनारायण पूजा का आयोजन भी किया गया है. जिसके तहत श्रद्धालु भक्त सुबह से सत्यनारायण पूजा के आयोजन में भाग लेंगे. 

दूसरे दिन यानी 19 जनवरी को बाबा के विशेष पूजन के पश्चात मध्याह्न आरती और भव्य उत्सव शोभा यात्रा निकाली जाएगी . यात्रा में भारी संख्या में साईं भक्त व श्रद्धालु शामिल होंगे. साथ ही बाबा की पालकी भी चलती रहेगी . नित्य आरती मंगल का कार्य पूर्व की तरह सम्पन्न होता रहेगा. वहीं 20 जनवरी को विशेष पूजन हवन के साथ साथ मध्याह्न आरती के बाद विशाल भंडारा का कार्यक्रम आयोजित है | बता दे कि शोभा यात्रा के दिन शाम में सांस्कृतिक कार्यक्रम भजन संध्या का भी आयोजन किया गया है। 

उपरोक्त बाते मनसा पूरन साईं शिव कृपा मंदिर राजा बाज़ार के प्रांगण में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मनसा पुरन साईं शिव कृपा मंदिर के संजोजक द्वय  कुमार राहुल व अरिवंद कुमार ने बतायी। इस अवसर पर मन्दिर के मुख्य पुजारी धनंजय पांडे व विनोद कुमार भी उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News