बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : आप 18 साल की उम्र से ऊपर हैं तो कोरोना टीका के लिए कल से हो जाइये तैयार, हां, अपना मोबाइल जरूर लेते जाएं

BIHAR NEWS : आप 18 साल की उम्र से ऊपर हैं तो कोरोना टीका के लिए कल से हो जाइये तैयार, हां, अपना मोबाइल जरूर लेते जाएं

PATNA : बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि राज्य में रविवार 9 मई से 18 से 44 वर्ष के आयु वाले लोगों के टीकाकरण के तीसरे चरण का काम शुरू होगा। टीकाकरण के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसके लिए साढ़े तीन लाख कोरोना वैक्सीन का डोज शनिवार को पटना पहुंच चुका है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर रविवार से राज्य भर में शुरू हो रहे टीकाकरण का काम जांच और उपचार होने वाली जगहों से अलग होगा। 

पांडेय ने कहा कि तीन चार दिनों के बाद विभिन्न सरकारी एवं अन्य चिह्नित स्थलों पर टीकाकरण का काम शुरू हो जायेगा। इसके लिए विभिन्न सरकारी एवं अन्य स्थलों को चिह्नित किया जा रहा है। वैक्सीन की पहली खेप आज पटना पहुंचने के बाद उसे जिलों को भेज दिया गया है। मई महीने में लगभग 16.01 लाख वैक्सीन का डोज बिहार को आवंटित है। 

पांडेय ने लोगों से अपील की है टीकाकरण के सफल दो चरणों की तरह ही 18 से 44 वर्ष के आयु वाले लोग तीसरे चरण को भी सफल बना कोरोना को हराने में मदद करें। कोरोना महामारी के विरूद्ध हमारी जंग पूरी उर्जा के साथ जारी है। सरकार मजबूती के साथ लड़ेगी और राज्यवासियों के सहयोग से कोरोना को परास्त करने में राज्य अवश्य सफल होगा।

पटना से रंजन की रिपोर्ट 

Suggested News