पटना में एक दिन में 186 नए कोरोना मरीज मिले, फरवरी के बाद पहली बार इतने संक्रमित से बढ़ी चिंता

पटना में एक दिन में 186 नए कोरोना मरीज मिले, फरवरी के बाद पहली बार इतने संक्रमित से बढ़ी चिंता

PATNA : पिछले कुछ दिनों से बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। विशेषकर पटना में कोरोना मरीजों की संख्या में हालत चिंताजनक होती जा रही है। यहां बीते मंगलवार को 186 नए कोरोना मरीज मिले हैं। जिनमें तीन की हालत गंभीर बताई गई है और उन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। 

दो फरवरी के बाद पहली बार मिले इतने मरीज

पटना में दो फरवरी के बाद इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित मिले हैं। इसी साल दो फरवरी को 228 संक्रमित मिले थे। एक साथ 186 मरीजों के मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ गई है। इससे पहले सोमवार को 59 नए संक्रमित मिले थे।

पटना के अस्पतालों में अब भर्ती मरीजों की कुल संख्या 15 हो गई है। इनमें चार पटना के निवासी हैं। सक्रिय संक्रमितों की संख्या भी बढ़कर 693 हो गई है। मंगलवार को पटना जिले के लगभग सात हजार लोगों के सैंपल की जांच रिपोर्ट आई थी। पीएमसीएच में कुल 818 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट आई। इसमें 13 संक्रमित पाए गए। पीएमसीएच के कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों में से एक झाझा और दो नवादा के निवासी हैं। 

98.377 रिकवरी

सूबे में कोरोना के मामले में पिछले 24 घंटे में दोगुना वृद्धि दर्ज की गई है। जहां प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या सिर्फ 162 थी, वहीं मंगलवार को यह बढ़कर 338 हो गई। इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 1269 हो गई है। हालांकि इस बीच में 24 घंटे में 238 लोग ठीक भी हुए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक बिहार में कोरोना से रिकवरी रेट 98.377 फीसदी है।

महिला की हुई मौत

इस बीच गया मेडिकल कॉलेज में बीते मंगलवार को कोरोना संक्रमित एक महिला की मौत हो गई। मेडिकल कॉलेज से मिली जानकारी के अनुसार औरंगाबाद के ओबरा की रहनेवाली 28 वर्षीय महिला तो कोरोना संक्रमित होने के बाद यहां लाया गया था। जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखने के बाद तबीयत में सुधार हुआ था। जिसके कारण वेंटिलेटर हटा दिया गया। लेकिन फिर, उनकी तबीयत खराब हो गई और बाद में रात में उनकी मौत हो गई।

Find Us on Facebook

Trending News