बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहटा रेफरल अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

बिहटा रेफरल अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

PATNA : बिहार में कोरोना महामारी का जानलेवा कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. पटना के बिहटा में कोरोना का कहर बहुत तेजी से फैल रहा है. लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. बिहटा में स्थानीय रेफ़रल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा एवं उनकी पत्नी जो इसी अस्पताल में महिला डॉक्टर के रूप में काम करती थी. दोनों का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्थानीय प्रशासन के बीच हड़कप मच गया. 

पॉजिटिव आने के बाद दोनों लोगों को होम आइसोलेशन में भेजा गया है. साथ ही अस्पताल परिसर और कार्यालय को सेनिटाइज किया जा रहा है. एक साथ दो डॉक्टर की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद से अस्पताल और कार्यालय परिसर में काम कर रहे कर्मचारी काफी भयभीत है. हालांकि स्थानीय प्रशासन की ओर से सभी कार्यालय को सेनिटाइज किया जा रहा है. लेकिन कल प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी बिहटा में एक मीटिंग में आए थे. जिसके बाद सूचना मिलने के बाद उस कार्यालय को सील करते हुए उन्हें होम आइसोलेशन में भेजा गया है. 

बिहटा में कोरोना का कहर इस तरह टूटा की अब लोगों को घर से निकलना दुश्वार हो गया है. इलाके में हर जगह कोरोना फैलने के असर दिखने लगा है. बता दें कि 3 दिन पूर्व बिहटा के दाह संस्कार में शामिल 20 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे. दूसरी ओर दो डॉक्टर पॉजिटिव हो गये. इसके अलावा पटना आईआईटी के बिहटा स्थित अम्हारा कैंपस में आईआईटी के तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कैंपस में काम कर रहे हैं एक कर्मी के सहित तीन लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. जिन्हें बिहटा स्थित ईएसआईसी अस्पताल आइसोलेशन केंद्र भेजा गया है. 

आईआईटी की डॉ रश्मि ने इसकी पुष्टि करते हुए मेल के जरिए जानकारी दिया. जिसके बाद आईआईटी कैंपस में बाहरी लोगों के आवागमन पर रोक लगा दी गई है. अब तक बिहटा प्रखंड में 25 पॉजिटिव आने की सूचना से बिहटा और उसके आसपास के इलाकों में खलबली मच गई है. वही बिहटा प्रखंड के स्वास्थ प्रबंधक विधान श्री कृष्ण ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जिला से कल सूचना मिली की प्रभारी चिकित्सा एवं उनकी पत्नी कोविड-19 की संक्रमित है. जिसके बाद दोनों लोगों को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है. साथ ही अस्पताल और कार्यालय परिसर को सेनिटाइज कराने की तैयारी में प्रशासन लगा हुआ है. 

पटना ग्रामीण से सुमित की रिपोर्ट 

Suggested News