ट्रेनों के ठहराव नहीं होने से 2 लाख जनता प्रभावित, अब लोगों ने ये कदम उठाने का लिया निर्णय....

ट्रेनों के ठहराव नहीं होने से 2 लाख जनता प्रभावित, अब लोगों ने ये कदम उठाने का लिया निर्णय....

लखीसराय... जिले का बड़हिया रेलवे स्टेशन पर नहीं हो रहा पूर्ववत चल रही ट्रेनों का ठहराव, जिस कारण यहां के 38 गांव की दो लाख की आबादी प्रभावित हो रही है। इससे स्थानीय लोगों की परेशानी बढ़ गई है। इसके विरोध में लोगों ने रेल मंत्री  पीयूष गोयल सहित अन्य जनप्रतिनिधियों से भी गुहार लगाई है। इसके बाद भी रेलवे द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में रेलवे के विरोध में ग्रामीणों ने 17 जनवरी 2021 से आमरण अनशन की चेतावनी दी है।

दरअसल, लखीसराय जिले का केवल मोकामा रेलखंड पर अवस्थित बड़हिया रेलवे स्टेशन अति महत्वपूर्ण है। इलाके में बड़ी आबादी प्रतिदिन दिल्ली मुंबई कोलकाता मद्रास पटना सहित देश के विभिन्न स्टेशनों के लिए यात्रा करती है, लेकिन कोरोना महामारी को लेकर लगाए गए लॉकडाउन में ट्रेनें बंद कर दी गई थी। लॉकडाउन खत्म होने के बाद ट्रेनों की आवाजाही तो शुरू हुई है, लेकिन कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव यहांं नहीं दिया गया। जबकि उक्त ट्रेनों का ठहराव लॉकडाउन से पहले था। इससे स्थानीय लोगों की परेशानी बढ़ गई है। अब तो पटना जाने में भी दिक्कत हो रही है, जो सफर ₹50 में हो रहा था वह अब ₹500 में हो रहा है। लोगों के स्थानीय प्रतिनिधियों से गुहार लगाने के बाद भी ट्रेनों का ठहराव नहीं हो पा रहा है।

आमरण अनशन को लेकर पूरे क्षेत्र में पर्चा का वितरण किया जा रहा है और लोगों से अपील की जा रही है कि 17 जनवरी 2021 को आमरण अनशन में आकर अपनी सहभागिता उपस्थित करें। हालांकि पूरे क्षेत्र में रेलवे के खिलाफ जन आक्रोश फैला हुआ है इसलिए लोगों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है।

लोगों ने बताया कि हम लोगों के द्वारा पूर्व में भी अनेकों बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित भारतीय रेलवे को सूचित किया है यहां पर ट्रेनों का ठहराव दिया जाए पर भारतीय रेल एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण इस पर किसी का ध्यान आकृष्ट नहीं हो रहा है, इसलिए हम तमाम क्षेत्रवासी 17 जनवरी 2021 से आमरण अनशन की घोषणा करते हैं। अनशनकारियों में मनोरंजन कुमार, संजय कुमार, अंजनी कुमार, मदन प्रसाद सिंह, राकेश कुमार ने कहा कि पूरे क्षेत्र की जनता का अपार जन समर्थन मिल रहा है और जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं हो जाएगी आमरण अनशन अनवरत जारी रहेगा।

लखीसराय से कमलेश कुमार की रिपोर्ट....




Find Us on Facebook

Trending News