जदयू की 2 नंबरी सीट पर नजर,3 मार्च के बाद हो जाएगा  एनडीए में लोकसभा सीटों का एलान

जदयू की 2 नंबरी सीट पर नजर,3 मार्च के बाद हो जाएगा  एनडीए में लोकसभा सीटों का एलान

PATNA : जदयू की बिहार के 2 नंबरी लोकसभा सीट पर नजर है। पार्टी को विश्वास है कि 2014 लोकसभा चुनाव में जेडीयू जहां दूसरे नंबर पर रही थी,वह सीट उनके खाते में आएगी। जदयू ने वहां से तैयारी भी शुरू कर दी है।

एनडीए की बैठक में भी दो नंबरी सीट को लेकर बीजेपी नेताओं के समक्ष इस बात का जिक्र हो चुका है। 2014 लोकसभा चुनाव में जदयू मधेपुरा,सुपौल,समस्तीपुर में दूसरे नंबर पर रही थी। लिहाजा पार्टी को विश्वास है कि मधेपुरा,सुपौल की सीट तो उन्हें हर हाल मे मिलेगी ही। हालांकि समस्तीपुर सीट एलजेपी के पास है।लिहाजा दूसरे नंबर पर होने के बावजूद पार्टी का उस सीट पर दावा नहीं है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि 2014 लोकसभा चुनाव में पार्टी जिस सीट पर दूसरे नंबर पर रही थी वहां से उनका दावा पक्का है।हालांकि समस्तीपुर से हमारी सहयोगी पार्टी के सांसद हैं।

एनडीए नेता संकल्प रैली को लेकर व्यस्त

एनडीए के भीतर सीट बंटवारे पर जदयू के महासचिव आरसीपी सिन्हा ने कहा कि अभी तीनों पार्टी के नेता संकल्प रैली मे व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि बिहार के भीतर एनडीए के सहयोगी दलों में सीटों को लेकर कोई पेंच नहीं है। हमलोगों ने पहले ही सीटों की संख्या का बंटवारा कर लिया है। जदयू महासचिव ने स्वीकार किया कि वर्तमान में बीजेपी  के 22 सांसद हैं,जबकि लोजपा के पास 6। वहीं हमारी पार्टी को सिर्फ 2 लोकसभा सीट पर कब्जा है। ऐसे में बीजेपी को कुछ सीटों को छोड़ना होगा।आरसीपी सिंह ने स्वीकार किया कि थोड़ी परेशानी है लेकिन कोई बड़ा गतिरोध नहीं है। हम सब मिलकर जल्द ही तमाम पेंच को सलटा लेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News