लीबिया में आतंकवादियों के चंगुल में फंसे बिहार के दो निवासी मुक्त ,जल्द लौटेंगे भारत

लीबिया में आतंकवादियों के चंगुल में फंसे बिहार के दो निवासी मुक्त ,जल्द लौटेंगे भारत

DESK: लीबिया में आतंकवादियों द्वारा फिरौती के लिए अपहृत कुशीनगर जनपद के मुन्ना चौहान सहित सात भारतीय सकुशल रिहा हो गये हैं. इसकी जानकारी मिलने पर परिजनो में खुशी व्याप्त है.बता दें कि कुशीनगर के नेबुआ नौरगिया थाना क्षेत्र के गड़हिया बसंतपुर गाँव निवासी मुन्ना चौहान लगभग एक साल पहले लीबिया की (अलसोला अलमुडिया कन्सट्रक्सन कंपनी) में आर्गन वेल्डर के काम हेतु वहां गये थे.  

इस दौरान चौदह सितम्बर को भारत वापसी के क्रम में मुन्ना व बिहार के एक व्यक्ति सहित सात भारतीयों का अपहरण लीबिया के आतंकवादियों ने कर लिया था. इनको छोड़ने के बदले एक के लिए बीस हजार अमेरिकी डॉलर फिरौती की मांग भी की  थी .


इसकी सूचना  मिलने पर परिजन काफी परेशान थे ,कुशीनगर के सांसद विजय दूबे व महराजगंज के सांसद पंकज चौधरी ने विदेश मंत्रालय से मदद की मांग की थी .लीबिया की कंपनी ने सातों बंधको को छुड़ाने के लिए तत्परता दिखाते हुए आतंकी गुट से संपर्क साध वार्ता करती रही और इस प्रयास का सुखद नतीजा निकला .रविवार को आतंकवादियों ने सभी को छोड़ दिया. रविवार देर रात मुन्ना चौहान ने अप ने घर फोन कर  ये सुखद जानकारी दी.

परिजनों मे खुशी का ठिकाना नहीं है. फिल्हाल सभी भारतीय सुरक्षित लीबिया के कंपनी में हैं शीघ्र ही वह भारत अपने वतन अपनों के बीच पहुँच जाएंगे.

Find Us on Facebook

Trending News