बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार में वज्रपात होने से 2 लोगों की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

कटिहार में वज्रपात होने से 2 लोगों की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

KATIHAR : जिले में अचानक आंधी पानी आने के बीच ठनका गिरने से आज दो लोगों की मौत हो गयी. घटना आबादपुर थाना क्षेत्र के शिकारपुर गांव की बताई जा रही है. इस घटना के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि अचानक आई तेज बारिश में मो. मस्तान और उसी गांव की एक बच्ची खेत में मवेशी लाने गए थे. 

अचानक ठनका गिरने से दोनों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. स्थानीय मुखिया ने घटना की पुष्टि करते हुए पीड़ित परिवार को सरकारी मुआवजा उपलब्ध कराने का मांग किया है. 

उधर पटना के दुल्हिनबाजार थाना क्षेत्र के फत्तेपुर गांव और मनेर थाना क्षेत्र के हाथी टोला गांव में भी वज्रपात होने से दो लोगों की मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि फत्तेपुर गांव छोटन यादव और दानिश मियां बधार में मवेशी चरा रहे थे. 

उसी दौरान तेज आंधी-पानी आने के बाद एक पेड़ के नीचे पानी से बचने के खड़े हो गए. उसी दौरान आसमान से बिजली गिरी। जिसकी चपेट में आने से दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. 

वहीँ सीतामढ़ी जिले बाजपटी में आसमनी आफत ने दो लोगो की जान ले ली है. जबकि दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. घटना बाजपट्टी के सिवाय पट्टी गांव की है. जहाँ आये तूफान के दौरान वज्रपात में राजकिशोर राय और बिक्रम कुमार नामक दो लोगो की मौत हो गई है. घटना के बाद पीड़ित परिजनों के बीच हाहाकार की स्थिति है. जख्मी दोनों लोगो को सीतामढ़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना पर स्थानीय प्रशासन की टीम गाँव मे पहुंचकर राहत कार्य मे जुट गई है.

कटिहार से श्याम और सीतामढ़ी से आदित्यानंद आर्य की रिपोर्ट 

Suggested News