अचानक बढ़ गया जम्मू तवी नदी का जल स्तर, सेना के जवान ने बचाई 2 लोगों की जान

अचानक बढ़ गया जम्मू तवी नदी का जल स्तर, सेना के जवान ने बचाई 2 लोगों की जान

जम्मू कश्मीर में दिल दहला देने वाले मंजर की तस्वीरें सामने आई हैं। सोमवार को अचानक जम्मू की तवी नदी का जल स्तर बढ़ गया। जिससे निर्माणाधीन पुल पर 2 मजदूर फंस गए। दोनों लोगों को वायु सेना ने हेलिकॉप्टर के जरिए बचाया। दोनों लोग निर्माणाधीन पुल के एक पिलर पर फंस गए गए थे। वायु सेना के जवानों ने अपनी कुशलता का परिचय देते हुए दोनों मजदूरों को सकुशल बचा लिया।

जम्मू की तवी नदी में सांसें थाम देने वाला ऑपरेशन चला। इसमें वायुसेना के जवानों ने गजब की जांबाजी दिखाते हुए दो लोगों को सकुशल बचाया। दरअसल, तवी नदी में चार लोग फंस गए थे। इनमें से दो लोगों को हेलिकॉप्टर से रस्सी लटकाकर बचाने की कोशिश की गई, लेकिन सीढ़ी टूट जाने से दोनों नदी में गिर गए। दोनों किसी तरह पानी में तैरकर बाहर आने में कामयाब रहे। इसके बाद नदी के बीच सीमेंट के ऊपर एक पिलर पर सहमे हुए बैठे दो और लोगों को बचाने की ऑपरेशन चलाया गया।
 
 सेना के हेलिकॉप्टर के जरिए एक जवान नीचे उतरा और फंसे दोनों को रस्सी से बांधकर हेलिकॉप्टर से रेस्क्यू किया गया। जवान वहीं बैठा रहा। इसके बाद सेना के जवान को लेने के लिए हेलिकॉप्टर फिर आया और जवान के लिए रस्ती छोड़ी गई, इसके बाद जवान भी सुरक्षित निकाल लिया गया। इस पूरे ऑपरेशन में सेना के जवानों ने गजब का जज्बा दिखाया।


Find Us on Facebook

Trending News